सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के मुखियाओं की हुई बैठक: 27 परीक्षा केंद्रों पर 3 व 4 दिसंबर को होगा एचटेट एग्जाम 16584 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

21
Quiz banner
Advertisement

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की ओर से 3 व 4 दिसंबर को आयोजित की जाने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2022 (एचटेट) के लिए जिले में 27 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षा केंद्रों पर दो शिफ्टों में 16584 परीक्षार्थी बैठेंगे।

 

हम अपने आदर्शों एवं मानक मूल्यों को भूलते जा रहे हैं: सत्यदेव चौबे कहा: हिंदू हित चितंक अभियान की तिथि 30 तक बढ़ी

परीक्षा के पहले दिन 3 दिसंबर को लेवल-3 और 4 दिसंबर को सुबह की शिफ्ट में लेवल टू और शाम की शिफ्ट में लेवल-वन की परीक्षा होगी। परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों को परीक्षा के समय से 1 घंटे पहले पहुंचना अनिवार्य होगा, ताकि केन्द्र के मुख्य द्वार पर मेटल डिटेक्टर से तलाशी, आईआरआईएस बायोमैट्रिक डाटा कैप्चरिंग इत्यादि अनिवार्य औपचारिकताएं समय से पूरी की जा सके। एचटेट परीक्षा में आने वाले अभ्यार्थियों को परीक्षा का प्रवेश पत्र साथ लेकर आना है।

 

रोहतक में MBBS स्टूडेंट का स्वास्थ्य बिगड़ा: आधा घंटे नहीं मिली एंबुलेंस तो गाड़ी में लेकर पहुंचे इमरजेंसी, बढ़ा रोष

उस प्रवेश पत्र (रोल नंबर स्लिप) पर वही फोटो लगानी अनिवार्य है, जो कि आपने फार्म भरते हुए अपलोड किया था। बिना कलर एडमिट कार्ड के या बिना कलर फोटो के किसी भी परीक्षार्थी को एग्जाम सेंटर में जाने की अनुमति नहीं होगी। फोटो युक्त पहचान पत्र जो अभ्यर्थी के प्रवेश पत्र पर वर्णित है उसे मूल रूप में परीक्षा केन्द्र पर पहचान के तौर पर लेकर आना होगा।

प्रवेश पत्र पर लगी फोटो के साथ छेड़खानी करने की अवस्था में परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। एचटेट के पात्र अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड बोर्ड वेबसाइट www.bseh.org.in पर 26 नवंबर से उपलब्ध होंगे। अभ्यर्थी वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

28 को जिला सचिवालय में होनी है तैयारियों के लिए बैठक : एचटेट के लिए डीसी अशोक कुमार गर्ग की अध्यक्षता में 28 नवंबर को सुबह 11.30 बजे जिला सचिवालय में बैठक हुई। जिन स्कूलों में सेंटर बनाए गए हैं, उन स्कूलों के सेंटर सुपरिंटेंड इस बैठक में भाग लेंगे। बैठक में तैयारियों के लिए समीक्षा होगी। साथ ही केंद्र अधीक्षकों को दिशा-निर्देश भी दिए जाएंगे।

MDU में होगा साइंस कानक्लेव: साइंस फॉर सोयायटी विषयक पर आयोजन, हरियाणा राज्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद देगा 10 लाख अनुदान

एचटेट सहित स्कूलों के विभिन्न मुद्दों पर की गई चर्चा:
डीईओ नसीब सिंह ने बताया कि इस बैठक में जिले के सभी हाई व सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के मुखियाओं काे बुलाया गया था। जिसमें संस्थाओं के निकट तंबाकू के चालान बनाने, फिट इंडिया क्विज, सीएम विंडो, आरटीआई, गीता जयंती महोत्सव, प्रमोशन केस बीईओ व प्रिंसिपल, टीचर डायरी, स्किल्ड पासबुक के साथ ही 3 व 4 दिसंबर को होने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा की तैयारियों के लिए भी चर्चा की गई। साथ ही मुखियाओं को निर्देश जारी किए गए।

 

खबरें और भी हैं…

.

महेंद्रगढ़ मारपीट केस में अभी गिरफ्तारी नहीं: हवलदार समेत 3 पुलिस कर्मियों पर है केस; DSP ने दी पूरे मामले की जानकारी
.

Advertisement