सरपंच चुनावः दुष्यंत चौटाला और कमलेश ढांडा के समर्थकों में टकराव, 10 घायल, भारी पुलिस बल तैनात 

35
सरपंच चुनावः दुष्यंत चौटाला और कमलेश ढांडा के समर्थकों में टकराव, 10 घायल, भारी पुलिस बल तैनात 
Advertisement

कैथल. हरियाणा के कैथल जिले के कलायत में सरपंच चुनाव को लेकर दो गुटों में खूनी संघर्ष हुआ है. भिड़ंत में दो गुटों के 10 लोग घायल हैं औऱ इनमें से तीन गंभीर घायलों को पीजीआई रेफर किया गया है. गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है. फिलहाल, हालात काबू में हैं.

जानकारी के अनुसार कैथल जिले के कलायत के गांव जुलानी खेड़ा का यह मामला है. यहां पर सरपंच चुनाव से पहले दो भावी उम्मीदवारों के बीच बुधवार रात्रि  आपसी लड़ाई का बिगुल बज गया. संभावित चुनाव में मतों के भुगतान को लेकर गांव में वाल्मीकि समुदाय के लोगों के बीच तू-तू मैं-मैं दो दिन से चल रही थी. इस समुदाय में अपना-अपना वजूद कायम रखने के लिए भावी उम्मीदवारों के समर्थक विवाद को शांत करने पहुंचे. लेकिन बाद में दोनों पक्षों में भिड़ंत हो गई. रात के अंधेरे में बीच चौराहे पर दोनों पक्ष में जमकर र्इंट-पत्थर चले. सूचना मिलते ही कलायत थाना प्रभारी एसएचओ बलदेव सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को शांत किया.

सूचना पर एसपी कप्तान मकसूद अहमद के आदेश पर डीएसपी सज्जन कुमार ने मौका मुआयना करने पहुंचे और पुलिस अधिकारियों ने बताया कि विवाद में जिला व अन्य अस्पतालों से फिलहाल दोनों पक्षों के 10 लोगों के जख्मी होने की सूचना है. इनमें एक पक्ष में आशीष, चंद्रभान, बलवान, संपूर्ण व संपूर्ण और दूसरे में प्रदीप, ओम, बलवान, संजीव व शमशेर शामिल हैं. जिला अस्पताल में उपचार ले रहे संपूर्ण, संजय और भान सिंह चंडीगढ़ पीजीआई रेफर हो गए. गांव में पुलिस की एक रिजर्व, एसएचओ मोबाइल वाहन, डायल 112 और अन्य स्तरों पर सुरक्षा तैनात की गई है. पुलिस अधिकारी निरंतर पूरे मामले पर नजर रखे हैं.

मत बनवाने को लेकर भी रहा है विवाद

सरपंच पद के भावी उम्मीदवारों में बबली जुलानी खेड़ा राजनैतिक दृष्टि से प्रदेश उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और नरेंद्र जुलानी खेड़ा महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा के समर्थक हैं. इन दोनों समर्थकों के बीच पिछले काफी समय से सरपंच पद को लेकर खींचतान है. अपनी-अपनी जीत के लिए अपने-अपने चहेतों को मतदाता सूची में शामिल करना रही है. कुछ दिन पहले चुनाव कानूनगो और नायब तहसीलदार ने गांव की मतदाता सूची को लेकर जांच पड़ताल की थी. कलायत डीएसपी सज्जन कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों की शिकायत अनुसार, कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. पुलिस किसी भी सूरत में कानून व्यवस्था को नहीं बिगडऩे देगी.

Tags: Haryana news live, Haryana police, Himachal pradesh

.

.

Advertisement