सफीदों में यूरिया के 330 कट्‌टे बरामद: सीएम फ्लाइंग ने अनाजमंडी की दुकान में की थी रेड; कालाबाजारी का शक

23
Quiz banner
Advertisement

हरियाणा के जींद के सफीदों में सीएम फ्लाइंग ने अनाज मंडी की दुकान नंबर 143 पर रेड कर अवैध रूप से यूरिया खाद पकड़ा। खाद का यहां अवैध रूप से भंडारण किया गया था। जांच में 330 कट्टे शक्तिमान निम कोटेड यूरिया खाद के मिले। दुकान मालिक कोई जवाब नहीं दे सका। शहर थाना सफीदों पुलिस ने दुकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

बढ़ते प्रदूषण स्तर को लेकर विभाग सख्त: एक राइस मिल व दो इंडस्ट्रियों पर लगाया 15 लाख 15 हजार रुपए का जुर्माना

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि नई अनाज मंडी सफीदों में दुकान नंबर 143 पर अवैध रूप से यूरिया खाद का भंडारण किया हुआ है। जिस पर कृषि एवं कल्याण विभाग के एसडीओ व सीएम फ्लाइंग की टीम के साथ नई अनाज मंडी सफीदों में दुकान नंबर 143 पर पहुंचे। यहां पुरानी अनाज मंडी निवासी आयुष मिला। उसे साथ लेकर दुकान की जांच की गई तो दुकान में 330 कट्टे शक्तिमान निम कोटेड यूरिया खाद के मिले।

आयूष से पूछताछ की गई तो वो इस यूरिया खाद को लेकर ठीक से जवाब नहीं दे सका। आयुष ने बताया कि दुकान में रखे यूरिया के कट्टे भालेनाथ ट्रेडिंग कंपनी के हैं। जब उस से यूरिया के कट्टों के संबंध में लाइसेंस मांगा गया तो लाइसेंस दिखा दिया। मगर यूरिया खाद के भंडारण के संबंध में कोई कागजात नहीं दिखा सका।

दुकान में रखे खाद कट्टों से सैंपल लेकर जांच के लिए लैबोरेटरी भिजवाए गए। बिना लाईसेंस के दुकान नंबर 143 नई अनाज मंडी सफीदों में 330 यूरिया के कट्टों का भंडारण करने पर सफीदों थाना पुलिस ने आयुष के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 

खबरें और भी हैं…

.
नारनौल के वकील महंत बालकनाथ के पक्ष में: बहरोड MLA द्वारा की गई टिप्पणी का विरोध; SDM को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग

.

Advertisement