शीर्ष सुरक्षा विशेषज्ञ का दावा है कि 10 में से 8 ट्विटर अकाउंट बॉट हैं, मस्क ने प्लेटफॉर्म पर धावा बोला

35
शीर्ष सुरक्षा विशेषज्ञ का दावा है कि 10 में से 8 ट्विटर अकाउंट बॉट हैं, मस्क ने प्लेटफॉर्म पर धावा बोला
Advertisement

 

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क गुरुवार को पराग अग्रवाल के नेतृत्व वाले मंच के बाद एक बार फिर एक शीर्ष साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ ने दावा किया कि 10 में से आठ ट्विटर खाते फर्जी हैं।

टॉप टेक न्यूज – 1 सितंबर: आईओएस के लिए न्यू-लुक ट्रूकॉलर, ट्रुथ सोशल ऐप बैटल गूगल और बहुत कुछ

साइबर सुरक्षा कंपनी F5 में इंटेलिजेंस के ग्लोबल हेड डैन वुड्स, जिन्होंने अमेरिकी संघीय कानून प्रवर्तन और खुफिया संगठनों के साथ 20 साल से अधिक समय बिताया, ने द ऑस्ट्रेलियन को बताया कि 80 प्रतिशत से अधिक ट्विटर खाते शायद बॉट हैं – एक बड़ा दावा जैसा कि ट्विटर कहता है इसके केवल 5 प्रतिशत उपयोगकर्ता बॉट/स्पैम हैं। “निश्चित रूप से 5 प्रतिशत से अधिक लगता है,” मस्क ने समाचार लेख को टैग करने के साथ ट्वीट किया। “$ / बॉट के आधार पर, यह सौदा बहुत बढ़िया है,” उन्होंने हंसते हुए कहा।

मस्क ने $44 बिलियन के ट्विटर अधिग्रहण सौदे को समाप्त कर दिया है, और मामला अब एक अमेरिकी अदालत में है, मंच पर बॉट्स की उपस्थिति पर, और अग्रवाल से खुली बहस के माध्यम से जवाब मांगता है। पूर्व सीआईए और एफबीआई साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ वुड्स के अनुसार, मस्क और ट्विटर दोनों ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर बॉट समस्या को कम करके आंका है।

मस्क अब 17 अक्टूबर के लिए निर्धारित ट्विटर ट्रायल शुरू करने के लिए अदालत से और समय खरीदने की कोशिश कर रहे हैं, व्हिसलब्लोअर पीटर “मुज” ज़टको की गवाही का हवाला देते हुए। जाटको 13 सितंबर को अमेरिकी कांग्रेस में अग्रवाल के नेतृत्व वाले माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के खिलाफ लगाए गए आरोपों के बारे में गवाही देने के लिए तैयार हैं।

क्रिप्टो एक्सचेंज ने एक उपयोगकर्ता को 5,600 रुपये के रिफंड के बदले 56 करोड़ रुपये भेजे, ग्राहक ने बहन के लिए खरीदा भव्य घर

पूर्व ट्विटर सुरक्षा प्रमुख ने आरोप लगाया है कि ट्विटर ने अपनी सुरक्षा प्रथाओं और बॉट खातों की वास्तविक संख्या के बारे में नियामकों को गुमराह किया है। ज़त्को को मस्क की कानूनी टीम से ट्विटर और मस्क के बीच चल रहे मुकदमे में 9 सितंबर को एक बयान के लिए पेश होने के लिए एक सम्मन भी मिला है।

मस्क ने कहा है कि ट्विटर व्हिसलब्लोअर की गवाही माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को खरीदने के लिए $44 बिलियन के सौदे की समाप्ति को सही ठहराती है। टेस्ला के सीईओ को अदालत के सामने यह साबित करना होगा कि ट्विटर ने विलय समझौते के कुछ पहलू का उल्लंघन किया है, अन्यथा उन्हें सौदा रद्द करने के लिए $ 1 बिलियन का जुर्माना भरना होगा।

 

.

.

Advertisement