रोहतक में मनाया 8वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: जिला मुख्यालय सहित अने स्थानों पर लोगों ने योग करके दिया निरोग रहने का संदेश

96
Quiz banner
Advertisement

 

 

हरियाणा के जिला रोहतक में मंगलवार को 8वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण आंचल में भी योग शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें शहर ही नहीं गांवे लोगों ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया। सभी ने योग करके योग से निरोग रहने का संदेश दिया। ताकि अधिक से अधिक लोग योग से जुड़े और स्वस्थ रहें।

 

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग करवाते हुए योगार्थी

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग करवाते हुए योगार्थी

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर पिछले कई दिनों से तैयारियां चल रही थी। जिसको लेकर गांव-गांव योगाभ्यास कैंपों का आयोजन किया गया। जिनमें लोगों को योग करवाया, जिससमें युवा क्लबों ने अहम भूमिका निभाई। नेहरू युवा केंद्र से संबंधित युवा क्लबों ने अपने क्षेत्र के गांवों में योग शिविर लगाए। जहां पर लोगों को योग करवाया गया। साथ ही लोगों को योग के प्रति प्रोत्साहित भी किया जा रहा है, जिससे कि लोग लगातार योग करते रहें।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग करते हुए

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग करते हुए

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिला स्तरीय समारोह राजीव गांधी खेल परिसर में आयोजित किया गया। जिसमें शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे। उन्होंने कहा कि सभी लोग नियमित रूप से योग करें। जिससे कि स्वास्थ्य ठीक रहे। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश का भी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से लाइव प्रसारण किया गया। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां पहले ही कर ली गई थी। ताकि लोग आसानी से योगाभ्यास कर पाएं। प्रशासन द्वारा जिला मुख्यालय सहित खंड व ग्रामीण स्तर पर भी योग दिवस मनाया गया।

 

खबरें और भी हैं…

.
योग हमें सम्पूर्णता से जीवन जीने की राह दिखाता है और तन और मन के विकारों को दूर करता है – उपायुक्त डाॅ० मनोज कुमार प्रोटोकोल फाईनल रिहर्सल में योग साधकों ने जमकर बहाया पसीना, उत्साहित होकर अधिकारियों, कर्मचारियों व स्कूली छात्र, छात्राओं ने सीखे योग के गुर

.

Advertisement