यूएस ट्रेड ट्रिब्यूनल में वायरलेस पेटेंट को लेकर एप्पल, एचटीसी को मंजूरी

21
Apple एक टिकटॉक वीडियो पर एक कर्मचारी को बर्खास्त कर सकता है: यहाँ पर क्यों
Advertisement

 

(रायटर) – एक अमेरिकी अपील अदालत ने बुधवार को एप्पल इंक, एचटीसी कॉर्प और जेडटीई कॉर्प के आरोपों के खिलाफ जीत की पुष्टि की कि उनके उपकरणों का आयात वायरलेस-प्रौद्योगिकी पेटेंट का उल्लंघन करता है।

फेडरल सर्किट के लिए यूएस कोर्ट ऑफ अपील्स ने कहा कि कंपनियों के स्मार्टफोन, स्मार्ट वॉच, टैबलेट और अन्य एलटीई-सक्षम डिवाइस मूल रूप से पैनासोनिक के स्वामित्व वाले दो पेटेंट में आईएनवीटी एसपीई एलएलसी के अधिकारों का उल्लंघन नहीं करते हैं।

अग्निवीर उम्मीदवारों के लिए आज अंतिम मौका: सेना अस्पताल हिसार में करवा सकते हैं मेडिकल; नहीं तो माने जाएंगे अनुपस्थित

कंपनियों और उनके वकीलों ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

INVT एक पेटेंट-होल्डिंग कंपनी है, जो कि सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प की सहायक कंपनी Fortress Investment Group LLC द्वारा प्रबंधित निवेश निधि से संबद्ध है।

फोर्ट्रेस ने पिछले साल ऐप्पल और इंटेल द्वारा लाए गए एक अलग मुकदमे को हरा दिया, जिसमें उसने और उसके सहयोगियों पर आरोप लगाया था, जिसमें आईएनवीटी भी शामिल था, हजारों पेटेंटों को जमा करके और जबरन लाइसेंसिंग शुल्क की मांग करके एंटीट्रस्ट कानून का उल्लंघन किया। ऐप्पल बाद में मामले से बाहर हो गया, जो वर्तमान में अपील पर है।

INVT ने 2018 में यूएस इंटरनेशनल ट्रेड कमिशन में Apple, HTC और ZTE के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी, जिसमें उनके उपकरणों पर LTE वायरलेस मानक का अनुपालन करने का आरोप लगाते हुए उनके पेटेंट का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया था। इसने कथित रूप से उल्लंघन करने वाले उपकरणों के आयात पर प्रतिबंध लगाने की मांग की।

आयोग ने 2020 में डिवाइस निर्माताओं के लिए फैसला सुनाया। तीन-न्यायाधीशों के फेडरल सर्किट पैनल ने बुधवार को निर्णय को बरकरार रखा।

यूएस सर्किट जज रेमंड चेन ने लिखा कि उपकरणों ने आईएनवीटी के पेटेंट में से एक का उल्लंघन नहीं किया क्योंकि वे पेटेंट में वर्णित की तुलना में अलग तरह से काम करते थे। अपील अदालत ने कहा कि डिवाइस डेटा सिग्नल प्राप्त करने और आईएनवीटी की पेटेंट तकनीक की तरह संभालने में सक्षम नहीं थे।

जींद में युवती समेत 4 पर FIR: स्वास्थ्य कर्मी को फर्जी फेसबुक आईडी और इंस्टाग्राम अकाउंट बनाकर किया बदनाम; 20 लाख मांगे

फेडरल सर्किट ने यह भी पाया कि एलटीई मानक के लिए पेटेंट आवश्यक नहीं था, और यह कि डिवाइस केवल एलटीई सक्षम होने के कारण उल्लंघन नहीं करते थे।

अदालत ने पाया कि बाकी अपील विवादास्पद थी क्योंकि INVT के अन्य पेटेंट की समय सीमा समाप्त हो गई थी। Apple और ZTE पहले इस अपील से हट गए थे।

जींद में 5वें दिन किसानों-प्रशासन में सहमति: बद्दोवाल टोल से उठाएंगे किसान का शव; DC का आश्वासन- परिवार को नौकरी, केस वापस होगा

.

.

Advertisement