युवाओं में देशभक्ति का संचार कर रहा अमृत महोत्सव : डॉ. आशुतोष

93
Advertisement

 

दिव्यांगों को बताया आजादी का महत्व

 

एस• के• मित्तल       

जींद, आजादी के महानायक वीर सपूत एवं महान स्वतन्त्रता सेनानी हमारे देश की अमूल्य धरोहर हैं। यह बात दर्पण रिहैबिलिटेशन एवं रिसर्च सेंटर के निदेशक डॉ. आशुतोष कौशिक ने दिव्यांग बच्चों को संबोधिकत करते हुए कही। आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृखंला में भिवानी रोड स्थित दर्पण दिव्यांग स्कूल में हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शहीदों को याद किया गया। सभी लोगों ने वीर शहीदों व सरहद पर हमारी रक्षा के लिए तैनात रणबांकुरों के शौर्य को सलाम किया।

हरियाणा नेटबॉल टीम रवाना: गुजरात में 26 से 30 सितंबर तक होगा राष्ट्रीय खेलों काआयोजन, महिला व पुरुष टीम दिखाएंगी दमखम

डॉ. आशुतोष कौशिक ने कहा कि इन शहीदों की बदौलत ही हम आज आजादी की हवा में सांस ले रहे हैं। देश की सीमाओं पर राष्ट्र की रक्षा में दिन रात अपनी जान को न्यौछावर करने के लिए सजग रहने वाले वीर योद्धा हमे सदैव प्रेरणा देते हैं। उन्होंने कहा कि पूरा देश आज आजादी अमृत महोत्सव की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है और यह महोत्सव हमारे वीर सपूतों व शहीदों के गौरवमयी इतिहास को याद करते हुए युवाओं में देशभक्ति का संचार करने का भव्य उत्सव है। कोर्स को-ऑर्डिनेटर देवेंद्र अहलावत ने कहा कि अपने शहीदों और सीमा पर तैनात जवानों के कारण ही प्रत्येक देशवासी आजादी को महसूस कर रहा है।

नारनौल में रिकॉर्ड 196 MM बारिश: SDM ने लिया जल भराव वाले स्थानों का जायजा; पानी निकासी के निर्देश

इस आजादी से ही हम एक लोकतांत्रिक देश में रह रहे हैं जहां हमें संविधान द्वारा कई अधिकार दिए गए हैं। इस मौके पर सोसाइटी सदस्य डॉ. राजेश्वर, जयपाल, सोनिका, अर्चना, कोर्स को-ऑर्डिनेटर देवेंद्र अहलावत, साइकोलोजिस्ट विपुल, विशेष शिक्षक रेखा, काजल, सुनैना, प्रमोद, गुरुदेव आदि मौजूद रहे।

Advertisement