यह वेबसाइट बताती है कि इंस्टाग्राम और टिकटॉक जैसे प्लेटफॉर्म आपके डेटा को कैसे ट्रैक कर सकते हैं

27
Spotify, Apple Music जैसे बड़े खिलाड़ियों को चुनौती देने के लिए एक टिकटॉक म्यूजिक ऐप आ सकता है
Advertisement

 

जैसे-जैसे टेक कंपनियों और आपके डेटा को ट्रैक करने वाले ऐप्स के बारे में बहस बढ़ती है, यहां एक वेबसाइट आती है जो यह बता सकती है कि टिकटॉक और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफॉर्म आपकी सहमति के बिना पते, पासवर्ड और क्रेडिट कार्ड की जानकारी सहित आपके संवेदनशील डेटा को संभावित रूप से कैसे देख सकते हैं।

लॉजिटेक एमएक्स मास्टर 3एस माउस और एमएक्स मैकेनिकल कीबोर्ड रिव्यू: कम्फर्ट एट ए प्रीमियम

InAppBrowser.com नाम की वेबसाइट में एक टूल है जो आपको बताएगा कि लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म “जावास्क्रिप्ट कोड को तीसरे पक्ष की वेबसाइटों में इंजेक्ट कर रहे हैं जो उपयोगकर्ता के लिए संभावित सुरक्षा और गोपनीयता जोखिम का कारण बनते हैं”। टूल के डेवलपर, फेलिक्स क्रॉस के अनुसार, InAppBrowser.com के पास “पेज को रेंडर करने वाले iOS ऐप द्वारा निष्पादित जावास्क्रिप्ट कमांड को सूचीबद्ध करने” के लिए एक सरल टूल है।

“इस टूल को स्वयं आज़माने के लिए, एक ऐप खोलें जिसका आप विश्लेषण करना चाहते हैं, यूआरएल साझा करें, इसे खोलने के लिए ऐप के अंदर लिंक पर टैप करें और फिर स्क्रीन पर रिपोर्ट पढ़ें,” उन्होंने उल्लेख किया। InAppBrowser.com को प्रत्येक व्यक्ति के लिए स्वयं सत्यापित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि उनके इन-ऐप ब्राउज़र के अंदर कौन से ऐप्स कर रहे हैं।

झज्जर में 2 युवकों का आमरण अनशन जारी: जहांगीरपुर में तालाब की समस्या को लेकर 15 अगस्त से चल रहा आंदोलन

“मैंने इस विश्लेषण के लिए इस्तेमाल किए गए कोड को स्रोत खोलने का फैसला किया है, आप इसे गिटहब पर देख सकते हैं। यह समुदाय को समय के साथ इस स्क्रिप्ट को अद्यतन और सुधारने की अनुमति देता है, “क्राउज़ ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा। उन्होंने पहले चेतावनी दी थी कि चीनी शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप टिकटोक आईओएस पर अपने इन-ऐप ब्राउज़र के माध्यम से सभी कीबोर्ड इनपुट और टैप की निगरानी कर सकता है।

“टिकटॉक का इन-ऐप ब्राउज़र सभी टैप और कीबोर्ड इनपुट का निरीक्षण करने के लिए कोड इंजेक्ट कर रहा है, जिसमें पासवर्ड और क्रेडिट कार्ड शामिल हो सकते हैं,” उन्होंने चेतावनी दी। टिकटोक ने एक बयान में कहा कि कंपनी के बारे में क्रूस के निष्कर्ष “गलत और भ्रामक” हैं।

आदमपुर में कुलदीप ने काम नहीं ‘कारनामे’ किए: दीपेंद्र हुड्‌डा बोले- मैं राज्यसभा सांसद, नहीं लडूंगा चुनाव, पर उम्मीदवार जिताऊ होगा

“इसके दावों के विपरीत, हम इस कोड के माध्यम से कीस्ट्रोक या टेक्स्ट इनपुट एकत्र नहीं करते हैं, जिसका उपयोग पूरी तरह से डिबगिंग, समस्या निवारण और प्रदर्शन निगरानी के लिए किया जाता है,” कंपनी ने कहा।

पंजाब कांग्रेस में भी कुलदीप के इस्तीफे के चर्चे: प्रदेश अध्यक्ष राजा वड़िंग की असंतुष्ट विधायकों को चुनौती; बिश्नोई जैसा बन कर दिखाओ

.

.

Advertisement