यह नया iOS 16 फीचर आपकी बैटरी को तेजी से खत्म कर सकता है

23
iOS 16 असाधारण है, लेकिन यहाँ मैं iOS 15 पर वापस क्यों जा रहा हूँ
Advertisement

 

संतोषजनक लेकिन बैटरी जीवन की कीमत पर? (छवि: ऐप्पल)

Apple का नया कीबोर्ड हैप्टिक फीडबैक संतोषजनक है लेकिन क्या यह आपकी बैटरी लाइफ को भी खत्म कर रहा है?

आईओएस 16 आखिरकार आईफोन 8 और बाद के सभी आईफोन पर आ गया है, और इसके साथ-साथ कीबोर्ड के लिए हैप्टीक फीडबैक सहित कई नई आकर्षक सुविधाएं लाई हैं। हालाँकि, जैसा कि पहले 9To5Mac द्वारा रिपोर्ट किया गया था, Apple ने अब कहा है कि यह सुविधा बैटरी जीवन को कम कर सकती है।

जींद में विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत: घिमाना में फंदे पर लटकी मिली; 6 साल हुए थे शादी को, पति पर FIR

टाइप करते समय हैप्टिक फीडबैक एक ऐसी सुविधा है जो कुछ समय से एंड्रॉइड फोन पर उपलब्ध है। Google Pixel जैसे कुछ फोन विशेष रूप से प्रत्येक प्रेस के साथ संतोषजनक प्रतिक्रिया देने के लिए जाने जाते हैं। ऐप्पल का कार्यान्वयन समान है, हर बार जब आप क्लिक करते हैं तो एक सूक्ष्म प्रतिक्रिया के साथ। लेकिन प्रतिक्रिया पिक्सेल 6 जैसी किसी चीज़ की तुलना में बहुत अधिक मौन है। अब जब Apple ने एक समर्थन पृष्ठ बनाया है जो कहता है कि “कीबोर्ड हैप्टिक्स चालू करने से आपके iPhone की बैटरी लाइफ प्रभावित हो सकती है,” सभी चीजें Apple के संरक्षण की कोशिश की ओर इशारा करती हैं। अपने उपयोगकर्ताओं के लिए बैटरी जीवन।

यमुनानगर में मांगों को लेकर किसानों का प्रदर्शन: खराब फसलों और लंपी बीमारी से मरे पशुओं पर मांगा मुआवजा; डीसी को ज्ञापन

हालांकि आश्चर्य की बात यह है कि ऐप्पल ने कम पावर मोड में कीबोर्ड हैप्टिक फीडबैक को अक्षम नहीं किया है। फिर भी, आप किस आईफोन को लेकर चलते हैं, इसके आधार पर अलग-अलग अनुभव स्टोर में हैं।

अपने आईफोन कीबोर्ड के लिए हैप्टीक फीडबैक सक्षम करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:

  • सेटिंग्स> साउंड्स एंड हैप्टिक्स पर जाएं।
  • फिर ‘कीबोर्ड फीडबैक’ देखें।
  • इसे खोलें और फिर Haptic Feedback को ऑन करें।

दिलचस्प बात यह है कि हमने अपने iPhone 12 मिनी पर कीबोर्ड हैप्टिक फीडबैक को सक्षम करते हुए बैटरी लाइफ में कोई बड़ी गिरावट नहीं देखी है। इसलिए, आपके स्मार्टफोन की बैटरी की सेहत के आधार पर, अनुभव अलग-अलग हो सकता है।

सोनाली फोगाट हत्याकांड: सुधीर सांगवान का खुलासा: बोला- ग्रैंड लियोनी रिजॉर्ट में मैडम और सुखविंदर ने नाक से ली थी MDMA ड्रग्स

.

.

Advertisement