यमुनानगर में रामपाल समर्थकों की पिटाई, किताबें जलाई: हिंदू संगठन कार्यकर्ता बोले- देवी देवताओं का गलत प्रचार कर रहे थे; पुलिस चौकी पहुंचे

50
Quiz banner
Advertisement

 

 

हरियाणा के यमुनानगर में रविवार को रामपाल महाराज समर्थकों और हिंदू संगठन कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। इस दौरान रामपाल समर्थकों से पुस्तकें छीन कर जला दी गई और उनकी पिटाई भी की गई। गाबा अस्पताल के नजदीक रिलायंस मॉल के बाहर हंगामे की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों ही पक्षों के लोगों को पुलिस थाने ले जाया गया। दोनों ही तरफ से एक दूसरे के खिलाफ शिकायतें दी गई हैं।

यमुनानगर में रामपाल समर्थकों की पिटाई, किताबें जलाई: हिंदू संगठन कार्यकर्ता बोले- देवी देवताओं का गलत प्रचार कर रहे थे; पुलिस चौकी पहुंचे

बताया गया है कि रविवार को रामपाल महाराज समर्थक प्रोफेसर कॉलोनी में प्रचार कर रहे थे। वे रिलायंस मॉल के पास पहुंचे तो हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं को उनका पता लग गया। इसके बाद उदयवीर शास्त्री और अन्य कार्यकर्ता मोके पर पहुंच गए। उन्होंने आरोप लगाया कि रामपाल समर्थक हिंदू समाज के खिलाफ टिप्पणी कर रहे थे। उनको सूचना मिली थी कि कुछ लोग प्रोफेसर कालोनी में घर-घर जाकर हिंदू के देवी देवता के बारे में गलत प्रचार कर रहे हैं।

रामपाल समर्थकों को चौकी लेकर जाते पुलिस कर्मी।

रामपाल समर्थकों को चौकी लेकर जाते पुलिस कर्मी।

मॉल के पास दोनों तरफ के लोगों में कहासुनी हुई। इस दौरान रामपाल समर्थकों से कुछ किताबें छीन कर उनको आग लगा दी गई। साथ ही हिंदू समाज संगठन के कार्यकर्ताओं ने उनकी पिटाई भी की। इसमें शामिल हिंदू समाज के केशव ने कहा कि वे लोग लोगों को उकसा रहे थे कि रामपाल जी महाराज की शरण में आकर अपने बुरे कर्मों से मुक्ति पाते हुए और अपने जीवन को स्वर्ग की ओर ले जाएं। केशव ने कहा कि रामपाल तो खुद जेल में है, उनको हिंदुओं के बारे में कुछ नहीं पता।

महेंद्रगढ़ में ससुराल के लोगों ने की धुनाई: पत्नी संग मायके में रहने को तैयार नहीं था; साले-ससुर समेत 8 पर FIR

मौके पर पहुंचे उदयवीर शास्त्री ने कहा कि कुछ लोग हिंदू समाज के बारे में गलत धारणा फैला रहे थे। प्रोसेसर कालोनी, गोविंदपुरा कालोनी में प्रचार करने वालों में महिलाएं भी शामिल थी। उन्होंने इन लोगों को मौके पर पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है। वो हिंदू धर्म का अपमान सहन नहीं करेंगे।

मॉल के बाहर रामपाल समर्थकों पर भड़के हिंदू कार्यकर्ता।

मॉल के बाहर रामपाल समर्थकों पर भड़के हिंदू कार्यकर्ता।

हंगामे के बाद दोनों पक्षों के लोग रामपुरा पुलिस चौकी में पहुंचे। दोनों ही तरफ से एक दूसरे के खिलाफ शिकायतें दी हैं। थाना शहर यमुनानगर प्रभारी कमलजीत सिंह ने कहा कि दोनों पक्षों की ओर से शिकायतें मिली हैं। दोनों पक्षों की सहमति पर विचार विमर्श चल रहा है, जो भी कार्रवाई होगी, वह अमल में लाई जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
यमुनानगर में स्मैक-पिस्तौल के साथ 3 काबू: एंटी नारकोटिक सेल ने की कार्रवाई; तीनों पर पहले भी आपराधिक केस, बोलेरो जब्त

.

Advertisement