महर्षि वाल्मीकि के आदर्श समाज में आज भी प्रासांगिक: बचन सिंह आर्य

 

बचन सिंह आर्य ने अनेक स्थानों पर महर्षि वाल्मीकि जयंती में की शिरकत

 

एस• के• मित्तल   

सफीदों, सफीदों विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने सफीदों हलके के अनेक गांवों में महर्षि वाल्मीकि जयंती पर आयोजित कार्यक्रमों में शिकरत की। पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने उपमंडल के गांव भुसलाना व खातला समेत अनेक गांवों के कार्यक्रमों में पहुंचकर महर्षि वाल्मीकि प्रतीमा पर पुष्पांजली अर्पित करके उन्हे नमन किया।

यमुनानगर में रामपाल समर्थकों की पिटाई, किताबें जलाई: हिंदू संगठन कार्यकर्ता बोले- देवी देवताओं का गलत प्रचार कर रहे थे; पुलिस चौकी पहुंचे

इस मौके पर समाज के लोगों ने उनका जोरदार अभिनंदन किया। अपने संबोधन में अतिथियों ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि साक्षात परमात्मा व त्रिकालदर्शी थे, जिन्होंने रामायण जैसा महाग्रंथ लिखकर इस सृष्टि को दिया। महर्षि वाल्मीकि के आदर्श आज भी समाज में प्रासांगिक है। वे उच्च कोटि के समाज सुधारक एवं महान तपस्वी थे, जिन्होंने समाज को हमेशा पथभ्रष्टï होने से बचाया है।

महिला का पर्स व मोबाइल छीन भागा युवक: रोहतक में बिजली निगम की ALN के साथ हुई वारदात, मामला दर्ज

महर्षि वाल्मीकि ने समाज को कर्म करने की प्रेरणा देते हुए कहा है कि कर्म से कोई व्यक्ति छोटा या बड़ा नहीं होता है। महर्षि वाल्मीकि ने जातिवाद को समाप्त करके सबको बराबर जीने का गौरव प्रदान किया था, इसके लिए पूरा संसार उनका सदैव ऋणी रहेगा। उन्होंने कहा कि आज के बदलते परिवेश में समाज को उनके बताए मार्ग पर चलने की नितांत आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *