मेटा ने उपयोगकर्ताओं को यह नियंत्रित करने में मदद करने के लिए नए टूल की घोषणा की कि वे Instagram पर क्या देखना चाहते हैं

27
Instagram अब आपके स्मार्टफ़ोन पर TikTok जैसे फ़ुल-स्क्रीन वीडियो दिखा रहा है: सभी विवरण
Advertisement

 

Instagram के पास सामग्री को फ़्लैग करने के दो नए तरीके हैं जिन्हें उपयोगकर्ता देखना नहीं चाहते हैं।

इंस्टाग्राम यूजर इंटरफेस दिखा रहा है कि आप अपनी पसंदीदा सूची से खातों को कहां जोड़ या हटा सकते हैं। जब आप अपने पसंदीदा में एक खाता जोड़ते हैं तो आप उनकी पोस्ट को अधिक और अधिक बार देखेंगे।

“हम रुचि नहीं के रूप में एक्सप्लोर में एकाधिक पोस्ट को चिह्नित करने की क्षमता का परीक्षण कर रहे हैं। हम उन पोस्ट को तुरंत छिपा देंगे और भविष्य में आपको इसी तरह की सामग्री दिखाने से परहेज करेंगे, ”कंपनी ने कहा। चाहे आप कुछ ऐसा देख रहे हों जो प्रासंगिक नहीं है, या किसी ऐसी चीज़ से आगे बढ़ गए हैं जिसे आप पहले पसंद करते थे, आप इस सुविधा का उपयोग ऐसी सामग्री को देखने से रोकने के लिए कर सकते हैं जो आपके लिए दिलचस्प नहीं है।

रेवाड़ी में घर-घर में विराजे गणपति बप्पा: शोभायात्रा निकाली गई; शहर में 10 दिन होंगे कार्यक्रम; 9 सितंबर को गणेश विसर्जन

इंस्टाग्राम यूजर इंटरफेस दिखा रहा है कि आप अपनी पसंदीदा सूची से खातों को कहां जोड़ या हटा सकते हैं। जब आप अपने पसंदीदा में एक खाता जोड़ते हैं तो आप उनकी पोस्ट को अधिक और अधिक बार देखेंगे। मेटा ने कहा, “और आप अपने पसंदीदा पोस्ट को पकड़ने के लिए अपने पसंदीदा की एक समर्पित फ़ीड देख सकते हैं।”

मेटा ने उपयोगकर्ताओं को यह नियंत्रित करने में मदद करने के लिए नए टूल की घोषणा की कि वे Instagram पर क्या देखना चाहते हैं

‘निम्नलिखित’ सुविधा के साथ, आप केवल अपने द्वारा अनुसरण किए जाने वाले खातों की पोस्ट कालानुक्रमिक क्रम में देखेंगे। कंपनी ने सूचित किया, “रुचि नहीं” टैप करके, यह आपके फ़ीड से पोस्ट को तुरंत हटा देता है, और “हम भविष्य में इस तरह की कम पोस्ट का सुझाव देंगे।”

“यदि आप सुझाई गई पोस्ट से ब्रेक लेना चाहते हैं, तो आप उन्हें 30 दिनों के लिए आसानी से याद दिला सकते हैं। सुझाए गए पोस्ट को स्नूज़ करने के लिए, ऊपरी दाएं कोने पर X पर टैप करें और फिर 30 दिनों के लिए सभी सुझाए गए पोस्ट को स्नूज़ करें पर टैप करें,” मेटा ने घोषणा की।

गणेश चतुर्थी को लेकर करनाल में उत्साह: शुभ मुहूर्त दो, सुबह 6 से 9 बीच या फिर 11.05 से दोपहर 1.38, 9 को होगा विसर्जन

.

.

Advertisement