मुझे उम्मीद है कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट में खेलेंगे: रोहित शर्मा

10
मुझे उम्मीद है कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट में खेलेंगे: रोहित शर्मा
Advertisement

 

भारत के कप्तान रोहित शर्मा को उम्मीद है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दुनिया की नंबर एक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी चार मैचों की श्रृंखला के आखिरी दो टेस्ट में आक्रमण की अगुआई करने के लिए वापसी करेंगे।

29 वर्षीय बर्मा, जिन्होंने पीठ की चोट के कारण पिछले साल सितंबर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम में नहीं हैं, लेकिन हाल ही में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी नेट्स पर गेंदबाजी करने के लिए लौटे, उम्मीदें बढ़ीं निकट भविष्य में वापसी की।

संदीप नेहरा बने नेहरा खाप अध्यक्ष: पूर्व मंत्री के बेटे को सर्वसम्मति से दी जिम्मेदारी; जगदीश नेहरा का 18 जनवरी को हुआ था देहांत

“बुमराह के बारे में निश्चित नहीं है, मुझे उम्मीद है कि वह अगले (आखिरी) दो टेस्ट (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) खेलेंगे, हम उनके साथ कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते क्योंकि पीठ की चोटें हमेशा गंभीर होती हैं। उसके बाद भी हमारे पास काफी क्रिकेट की वापसी होगी।’

“हम एनसीए में फिजियो और डॉक्टरों के लगातार संपर्क में हैं। मेडिकल टीम उन्हें जितना समय देना चाहेगी, देगी।”

भारत के कप्तान यहां न्यूजीलैंड के दौरे पर भारत को 3-0 से एकदिवसीय श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने के बाद मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे।

इंग्लैंड दौरे के बाद बुमराह की पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रेक्चर हो गया था और वह पिछले साल एशिया कप से बाहर हो गए थे।

उम्मीद की जा रही थी कि श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के साथ उनकी वापसी होगी, लेकिन टीम में शामिल होने के बाद तेज गेंदबाज को बाहर कर दिया गया।

चंडीगढ़ में बीच सड़क पर स्कूल बस में लगी आग: बस में सवार सभी 32 बच्चे सकुशल, दोपहर साढ़े 3 बजे छुट्‌टी के बाद लौटते समय हादसा

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए टेस्ट सीरीज़, जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2022-23 का भी हिस्सा है, 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होगी।

आखिरी दो टेस्ट मार्च के पहले दो हफ्तों में होने वाले हैं।

पिछले अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप में टीम की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए, बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक घरेलू श्रृंखला के दौरान टी20 टीम में ले जाया गया, जहां वह एक बार फिर टूट गए और अनिश्चित काल के लिए बाहर हो गए।

मंत्री संदीप सिंह की बढ़ेंगी मुश्किलें: जांच में देरी पर खापें खफा; चंडीगढ़ कूच करेंगी, DGP से भी मिलेंगी .

.

Advertisement