मारपीट व अपहरण मामले को जींद पुलिस ने 8 घंटे के भीतर सुलझाया

पैसे के लेन-देन का था मामला, किए 5 आरोपी काबू
आरोपियो के कब्जा से 1 रिवोल्वर, 5 कारतूस व एक गाडी की बरामद

एस• के• मित्तल
जींद,  कौशिक नगर जींद से प्रॉपर्टी डीलर के साथ मारपीट कर उसका अपहरण करने के मामले में जींद पुलिस की टीम ने सोनीपत से 5 आरोपियों को काबू किया गया है। आरोपियों के पास से अपहरण किए गए व्यक्ति को बरामद कर लिया गया है।

विश्व मलेरिया दिवस पर एस• के• नर्सिग कोलेज जीन्द मे सेमीनार आयोजित

पकडे गए आरोपियों की पहचान फुलसिंह वासी नुरण खेडा, रणधीर नुरणखेडा, कुलदीप वासी जाहरी, धर्मराज वासी जाहरी व उमेद वासी उदेशीपुर गन्नोर सोनीपत के तौर पर की गई है। गौरतलब है कि 24 अप्रैल को कौशिक नगर निवासी पुनम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पति कपिल का फुल सिंह वासी खेडा खेडी, रणबीर सांगवान व सात-आठ अन्य अज्ञात व्यक्तियों द्वारा अपहरण कर लिया गया। उसने बताया कि उसके पति कपिल की फुलसिहं के साथ करीब दो माह पहले पैस के लेन-देन को लेकर कहा सुनी हुई थी। फुल सिंह ने किसी को पैसे उधार दिए हुए थे पर उधारकर्ता ने पैसे वापिस नही लौटाए। उसके ससुर पैसे उधार लेने वाले व्यक्ति को व फुलसिंह को जानते थे। उधार लेने वाले ने फुलसिंह के पैसे नही दिए तो पुनम के ससुर ने फुलसिंह को भाईचारे में पैसे वापिस दिलाने का वादा किया था। लेकिन 2017 में उसके ससुर का देहांत हो चुका है और अब फुलसिंह कपिल को परेशान कर रहा था। 2 महीने पहले भी फुलसिंह ने कपिल के साथ मारपीट की थी। 24 अप्रैल को सुबह कपिल के चाचा जितेन्द्र व कुलबीर ने उनके घर आकर उन्हें सूचना दी कि कपिल को सुबह 6 बजे के आस-पास फुलसिंह वासी खेडाखेडी व रणबीर सांगवान ने अन्य 7-8 व्यक्तियों जिन्हें वे नही जानते के साथ मिलकर रानी तालाब के नजदीक गर्ग फिजियोथेरेपी के सामने मारपीट की व उसे उठाकर ले गए। वे कपिल की स्कुटी भी ले गए।

न्यूविनाईल, किशोरों एवं जरूरतमन्द बच्चो हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण न्याय दिलवाने के लिए सदैव तत्पर : सीजेएम सुश्री रेखा

अपहरणकर्ता सफेद रंग की स्वीफ्ट व आई-20 कार व असला लिए हुए थे। शिकायत पर पुलिस द्वारा थाना शहर जींद में भारतीय दंड संहिता की धारा 148/149/323/365 व शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया व पुलिस तुंरत आरोपियों की तलाश में जुट गई। प्रैस वार्ता के दौरान डीएसपी श्री रोहताश ढुल ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कपिल वासी कौशिक नगर जींद का अपहरण हो गया है। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम का गठन किया गया व आरोपियों की तलाश शुरु की गई। पुलिस द्वारा गठित टीम डिटेक्टिव स्टाफ व सिटी थाना पुलिस ने अनुसंधानकर्ता एएसआई नवजीत सिंह के साथ मिलकर आरोपियों को सोनीपत से गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। आरोपी फुलसिंह ने पुछताछ पर बताया कि उसका किसी के साथ पैसे का लेन-देन था जिसमें 40 लाख रुपये देने की गारंटी कपिल वासी कौशिक नगर जींद ने ली थी। जो सीधी तरह से पैसे नही दे रहा था जिसके लिए उन्होनें कपिल से पैसे निकलवाने के लिए पिंडारा होटल में बैठकर योजना बनाई। योजना के अनुसार वे कपिल के घर के सामने 5 बजे से ख़डे थे। 6 बजे जैसे ही कपिल स्कुटी लेकर आया तो उसके साथ मारपीट कर मोबाईल फोन छीनकर गाडी आई-20 में डालकर गांव ठरु के खेतों में लेजाकर डंडे व चप्पलों से उसके साथ मारपीट की व फुलसिंह के भान्जे हेमन्त द्वारा लिया हुआ पिस्तोल दिखाकर जान से मारने की धमकी दी गई। कुलदीप के रिश्तेदार उमेद ने भी उन्हें ऐसा करने के लिए उकसाया था। उन्होने बताया कि आरोपियों से पुछताछ पर खुलासा होने के बाद पुलिस द्वारा इस मामले में आईपीसी की धारा 379ए 114, 120बी, 506 व 342 जोडी गई। आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से 1 रिवोल्वर 32 बोर व 5 कारतुस, गाडी आई-20 बरामद कर ली गई है। आरोपियों को अदालत में पेश कर आरोपी फुलसिंह को 2 दिन के रिमांड पर लिया गया है चार आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया रिमांड के दौरान आरोपी से पुछताछ कर स्कुटी मोबाईल व छीने गए रुपये बरामद किए जाएगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *