महेंद्रगढ़ भूरा भवानी धाम में नवरात्रि महोत्सव: अष्टमी पर गरबा प्रोग्राम में झूमे श्रद्धालु, पहले नवरात्रे से चल रहा सत्संग

32
Quiz banner
Advertisement

 

हरियाणा में महेंद्रगढ़ के गांव सिसोठ में माता भूरा भवानी मंदिर सिद्ध पीठ पर नवरात्रि महोत्सव चल रहा है। नवरात्रों के प्रथम दिन से महंत शक्ति नाथ महाराज द्वारा मंदिर में प्रतिदिन हवन और सत्संग का कार्यक्रम हो रहा है। इसी कड़ी में सोमवार रात्रि को गरबा का प्रोग्राम किया गया। ग्रामीण क्षेत्र में भी इस प्रकार के कार्यक्रम होना एक अपने आप में मिसाल है।

हरियाणा की एयर क्वालिटी पॉलिसी तैयार: दिल्ली-NCR के वायु प्रदूषण का होगा परमानेंट सॉल्यूशन, CM बोले- काम में लगें अफसर

मां भूरा भवानी मंदिर पर कोलकाता, दिल्ली, पंजाब,जयपुर अन्य स्थानों से भी श्रद्धालु आते हैं और माता के मंदिर में मत्था टेक कर आशीर्वाद पाते हैं। मंदिर कमेटी के सदस्य अनिल ने सिद्ध पीठ मां भूरा भवानी मंदिर के इतिहास के बारे में बताया कि हमारे पूर्वजों को भी नहीं पता कि यह कितना पुराना मंदिर है। लेकिन लगभग 6 हजार वर्ष पुराना बताया गया है। इस मंदिर में दूर-दूर से श्रद्धालु आते हैं खासकर एक परिवार सुहासडिया परिवार जो कोलकाता में रहता है वह भी हर वर्ष माता के मंदिर में आकर अपनी सेवाएं देते हैं।

इनकमटैक्स के बाद करनाल पुलिस ने जुनेजा को किया गिरफ्तार: अब धोखाधड़ी के केस में गिरफ्तार हुआ राजकुमार, शहर में 70 प्रतिशत अवैध कॉलोनी काटने के आरोप

सिसोठ मंदिर कमेटी की प्रधान शक्तिनाथ ने बताया कि मंदिर में नवरात्रों के उपलक्ष में माता की पूजा अर्चना होती है। खासकर अष्टमी के दिन रात्रि को दूरदराज से आए श्रद्धालुओं के द्वारा गरबा का प्रोग्राम भी होता है। यह प्रोग्राम क्षेत्र में अपने आप में एक अनूठा प्रोग्राम है।

 

.

.

.

Advertisement