महिला कालेज में मनाया गया एनएसएस स्थापना दिवस

80
Advertisement

 

 

एस• के• मित्तल

सफीदों, नगर के सरला मैमोरियल राजकीय कन्या महाविद्यालय में एनएसएस स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कालेज के प्राचार्य डा. शमशेर सिंह मोर ने की। कार्यक्रम का संचालन एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर सीमा गुप्ता ने किया। अपने संबोधन में प्राचार्य डा. शमशेर सिंह मोर ने बच्चों को एनएसएस के महत्व के बारे में बताया तथा विद्यार्थियों को देशसेवा करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि एनएसएस समाजसेवा का बेहद अच्छा माध्यम है। जिसमें भाग लेने से बच्चों का शारीरिक, मानसिक व सामाजिक विकास होता है तथा आत्मविश्वास व आत्मनिर्भर बनने की भावना पैदा होती है। इसलिए विद्यार्थियों को एनएसएस में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। इस अवसर पर स्लोगन प्रतियोगिता, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता, ऑन स्पॉट पैंटिग, कविता पाठ का आयोजन किया गया।

हरियाणा नेटबॉल टीम रवाना: गुजरात में 26 से 30 सितंबर तक होगा राष्ट्रीय खेलों काआयोजन, महिला व पुरुष टीम दिखाएंगी दमखम

विद्यार्थियों ने सभी प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लिया। सलोग्न प्रतियोगिता में निमिता देवी ने प्रथम, ईशा वर्मा ने द्वितीय, सिमरन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में शाम्भवी ने प्रथम, अंकिता ने द्वितीय तथा शीतल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। ऑन दा स्पॉट पेंटिग में रजनी ने प्रथम, सीमा ने द्वितीय तथा शीतल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

संदीप हत्याकांड में 2 और आरोपी गिरफ्तार: पैसों के लेन-देन का था मामला, शोरगीर बस्ती में बुलाकर की हत्या

कविता पाठ में अनामिका ने प्रथम एवं सीमरन ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर डा. तेजवीर सैनी व डा. विकास लाठर भी विशेष रूप से मौजूद थे।

Advertisement