मस्क कहते हैं, स्टारलिंक और ऐप्पल ने अपने आपातकालीन सैटेलाइट मैसेजिंग फीचर के बारे में बात की

24
Apple iPhone 14 सैटेलाइट कनेक्टिविटी: सेल नेटवर्क के बिना कौन सी तकनीक काम करती है?
Advertisement

 

(रायटर) -एलोन मस्क ने गुरुवार को कहा कि स्पेसएक्स ने ऐप्पल इंक के साथ आईफोन 14 के आपातकालीन संदेश सुविधा के लिए स्टारलिंक की उपग्रह सेवाओं का उपयोग करने के बारे में बातचीत की थी, जिसके एक दिन बाद टेक दिग्गज ने ग्लोबलस्टार को कार्य के लिए चुना था।

ग्लोबलस्टार नई सुविधा के लिए आवश्यक उपग्रहों का निर्माण करेगा जो संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में iPhone 14 उपयोगकर्ताओं को दूरस्थ स्थानों से आपातकालीन संदेश भेजने की अनुमति देगा, उपग्रह संचार कंपनी ने बुधवार को Apple द्वारा अपने नवीनतम फोन लॉन्च करने के बाद कहा।

नारनौल में ट्रक से बैटरी चुराते काबू: निजामपुर रोड पर प्लाट में खड़े थे 6 ट्रक; महिला ने एक को पकड़ा, दूसरा फरार

मस्क, जो टेस्ला इंक के मुख्य कार्यकारी भी हैं, ने एक ट्वीट में कहा, “हमने स्टारलिंक कनेक्टिविटी के बारे में ऐप्पल के साथ कुछ आशाजनक बातचीत की है।”

उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से, अंतरिक्ष से फोन को बंद करना सबसे अच्छा काम करेगा यदि फोन सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर अंतरिक्ष-आधारित सिग्नल बनाम स्टारलिंक पूरी तरह से सेल टावर का अनुकरण करते हैं।” (https://bit.ly/3eD2i8p)

Apple ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

उपग्रह संदेश सुविधा आईफोन 14 मॉडल पर एक सॉफ्टवेयर अपग्रेड के माध्यम से उपलब्ध होगी, जिसमें नवंबर से संदेश भेजने के लिए अतिरिक्त हार्डवेयर शामिल है।

Apple नए ग्लोबलस्टार उपग्रहों के लिए स्वीकृत पूंजीगत व्यय का 95% भुगतान करेगा। इसने अपने उन्नत विनिर्माण कोष से फीचर के लिए उपग्रह बुनियादी ढांचे की ओर $450 मिलियन भी समर्पित किए, जिसमें ग्लोबलस्टार को अधिकांश धन प्राप्त करने के लिए सेट किया गया था।

स्टारलिंक और ग्लोबलस्टार लो-अर्थ ऑर्बिट (एलईओ) उपग्रह बनाते हैं, जो पारंपरिक उपग्रहों की तुलना में पृथ्वी के 36 गुना करीब संचालित होते हैं, जिससे उन्हें दूरस्थ क्षेत्रों में भी तेजी से संदेश प्रसारित करने में मदद मिलती है।

अंबाला में अनुरागी पूर्णिमा ने बांधा समा: BPS प्लेनिटोरियम में एक शाम श्रीजी के नाम कार्यक्रम आयोजित; राधे-राधे पर झूम उठे श्रद्धालु

हाल ही में, वायरलेस कैरियर टी-मोबाइल यूएस इंक ने कहा कि वह संयुक्त राज्य के कुछ हिस्सों में मोबाइल उपयोगकर्ताओं को नेटवर्क एक्सेस प्रदान करने के लिए स्टारलिंक उपग्रहों का उपयोग करेगा, जिससे वे मोबाइल फोन को सीधे कक्षा में उपग्रहों से जोड़ सकेंगे। नई सेवा 2023 के अंत तक बीटा चरण में टेक्स्टिंग सेवाओं के साथ शुरू होगी।

संकट के दौरान Starlink की ब्रॉडबैंड सेवा का उपयोग किया गया है, जिसमें शामिल हैं यूक्रेन जब रूसी आक्रमण ने इंटरनेट सेवाओं को बाधित कर दिया, और टोंगा में एक विनाशकारी ज्वालामुखी विस्फोट और सुनामी के दौरान।

फतेहाबाद में छात्रों ने लगाया जाम: नए बस स्टैंड से सकूल-कॉलेज में पहुंचने में परेशानी; हांसपुर रोड कट पर बैठे

.

.

Advertisement