प्रेजेंस डे पर पुलिस ने काटे वाहनों के चालान

बाईक की चाबी निकालने का वीडियों हुआ वायरल

एस• के• मित्तल
सफीदों, पुलिस बुधवार को प्रेजेंस डे के अवसर पर नगर के अनेक स्थानों पर नाके लगाकर तैनात रही। सिटी थाना प्रभारी सुरेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने विशेष रूप से नगर के नहर पूल व खानसर चौंक पर नाके लगाए और वाहनों की धड़ाधड़ चैकिंग की। जिन वाहन चालकों के कागजातों में कमी मिली तो उनके चालाना किए गए। वैसे तो पुलिस पे्रजेंस डे मुख्य उद्देश सुबह 9 से सांय 3 बजे तक लोगों के बीच पुलिस की मौजूदगी को दर्शाना है और यह संदेश देना है कि पुलिस उनकी सुरक्षा व किसी प्रकार की घटना को लेकर पूर्ण रूप से सतर्क है लेकिन सफीदों पुलिस चालानिंग कार्रवाई में अधिक मशगुल दिखाई दी।

हरियाणा में पेट्राल पंप वाले सावधान, कैनों में 43 हजार पेट्रोल-डीजल भरवाकर कार सवार हुए फरार

चालानिंग कार्रवाई से जनता काफी हैरान व परेशान दिखाई दी। एक मोटरसाइकिल चालक युवक ने एक एएसआई पर उसकी बाईक की चाबी निकालने का आरोप लगाया। युवक का आरोप था कि पुलिस ने उसकी बाईक रूकवा ली और चाबी निकालकर खुद एएसआई उसकी मोटरसाइकिल पर बैठ गया। एएसआई ने भारी भरकम चालान काटने की बात कहते हुए उसे डराया-धमकाया। उसने बड़ी मुश्किल से एएसआई से बाईक की चाबी लेकर अपने कागजात दिखाए। इस सारे मामले का सफीदों में एक छोटा सा वीडियो भी वायरल हो रहा है। वहीं एएसआई रामफल का कहना है कि उन्होंने चाबी नहीं निकाली। यह युवक मोबाईल पर बात करता हुआ बाईक चला रहा था। उन्होंने इस युवक को रोका तो निर्धारित जगह बाईक ना खड़ी करके उनसे काफी दूर बाईक खड़ा कर दी। जब उसे कागजात दिखाने के लिए कहा तो वह बाईक छोड़कर कहीं चला गया।

KGF Chapter 2 Box Office: ‘केजीएफ 2’ ने सोमवार को छीन लिया ‘बाहुबली 2’ का यह रिकॉर्ड, 200 करोड़ क्लब में पहुंचने वाली सबसे तेज फिल्म

वहीं सिटी थाना प्रभारी सुरेश कुमार का कहना है कि पुलिस को बाईक की चाबी निकालने का अधिकार तो नहीं है लेकिन मामले में असलियत क्या है उसकी वे जानकारी हासिल करेंगे। उन्होंने बताया कि सिटी थाना के ऐरिया में दो नाके लगाए गए है तथा पुलिस पुरी तरह से मुस्तैद है। किसी के पास एक-आध कागजात कम है उसे भविष्य में कागजात पूरे रखने की बात समझाकर छोड़ा जा रहा है तथा जो बिना नंबर की प्लेट, ट्रिपल सवारी आदि के केस में चालान किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज में आपराधिक घटनाओं को रोकने में पुलिस के साथ-साथ समाज के लोगों का भी अहम योगदान होता है।

हरियाणा रोडवेज में किलोमीटर स्कीम के तहत दौड़ेंगी 1000 और बसें, 150 लग्‍जरी बसों की भी होगी खरीद

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे सतर्क रहकर अपने आसपास के क्षेत्र में रहने वाले किसी भी प्रकार के संदिग्ध व्यक्ति या घटना की सूचना पुलिस को तत्काल देकर समाज में शांति व्यवस्था बनाए रखने में अपना सहयोग दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *