प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा छात्रों को सफलता के टिप्स सुझाने व हौंसला बढाने के लिए परीक्षाओं से पहले परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम 4 अप्रैल को होगा आयोजित : धनीराम शर्मा

93
Advertisement
एस• के• मित्तल

जींद,    परीक्षार्थियों का हौंसला बढ़ाने और उन्हे सफलता का टिप्स सुझाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा हर साल परीक्षाओं से पहले परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। कार्यक्रम का आयोजन जनवरी माह में किया जाता था, लेकिन अबकि बार महामारी के चलते सीबीएसई द्वारा समय पर परिक्षाओं का आयोजन नही करवाया जा सका। इसलिए अब परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन 4 अप्रैल को सुबह 11 बजे होना निश्चित किया गया है। यह कार्यक्रम दूरदर्शन के सभी चैनल,सोशल मीडिया,यूटयूब लाईव तथा गुगल लाईव पर प्रसारित होगा।  इस कार्यक्रम में जवाहर नवोदय विद्यालय खुंगा कोठी के सभी छात्र छात्राएं, अध्यापक, बच्चों के अभिभावक लाईव देखेंगे। इस प्रसारण कार्यक्रम को सूचारू रूप से दिखाने के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय द्वारा सभी तैयारियां कर ली गई है। यह जानकारी बुधवार को जवाहर नवोदय विद्यालय खुंगा कोठी के प्रधानाचार्य धनी राम शर्मा ने दी। श्री धनीराम शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उदेश्य परीक्षा को लेकर छात्रों में दिख रहे तनाव को कम करना है।बच्चों को पढाई के साथ-साथ मानसिक मजबूति देना भी बहुत जरूरी है।

 

यह भी देखें:-

राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दूसरे दिन रोडवेज कर्मचारयों ने दिया समर्थन… सफीदों बस स्टैंड से देखिए लाइव…

राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दूसरे दिन रोडवेज कर्मचारयों ने दिया समर्थन… सफीदों बस स्टैंड से देखिए लाइव

 

इस कार्यक्रम में जुडने के लिए कक्षा 9वीं से 12वीं तक के जवाहर नवोदय विद्यालय व अन्य स्कूलों के बच्चे सीबीएसई द्वारा निर्धारित वैब्साईट पर अपना रजिस्टेशन करवा चुके है। इससे पहले भी परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम हो चुके है। अबकि बार भी विद्यालय के छात्र-छात्राएं अपने अभिभावकों व विद्यालय के अध्यापकों के साथ इस कार्यक्रम को देखेंगे। जो छात्र इस कार्यक्रम में नही जुड पाएंगें उनके लिए सीबीएसई विद्यालयों में लाईव कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने जिला के अन्य सरकारी तथा गैर सरकारी स्कूलों के अध्यापकों,छात्र-छात्राओं तथा अभिभावको से आहवान किया कि वे भी परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का प्रशारण जरूर देखें जिससे बच्चों का परीक्षा के प्रति हौंसला बढें सकें व यह कार्यक्रम तनाव कम होने में कारगर सिद्ध हो सके।

 

 

YouTube पर यह भी देखें:-

Advertisement