पासवर्ड मैनेजर लास्टपास ब्रीच की रिपोर्ट करता है, कहता है कि कोई क्रेडेंशियल चोरी नहीं हुआ है

27
पासवर्ड मैनेजर लास्टपास ब्रीच की रिपोर्ट करता है, कहता है कि कोई क्रेडेंशियल चोरी नहीं हुआ है
Advertisement

 

LastPass ने उल्लंघन की पुष्टि की है

लोकप्रिय डिजिटल पासवर्ड मैनेजर लास्टपास ने कहा कि हैकर्स ने हाल ही में कंपनी के सोर्स कोड और अन्य संवेदनशील डेटा के कुछ हिस्सों को चुरा लिया है।

वॉशिंगटन: लोकप्रिय डिजिटल पासवर्ड मैनेजर लास्टपास ने कहा कि हैकर्स ने हाल ही में कंपनी के सोर्स कोड और अन्य संवेदनशील डेटा के कुछ हिस्सों को चुरा लिया है।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि उसके उपयोगकर्ताओं के पासवर्ड अप्रभावित हैं।

“हमारी जांच ने हमारे उत्पादन वातावरण में ग्राहक डेटा तक किसी भी अनधिकृत पहुंच का कोई सबूत नहीं दिखाया है,” सीईओ करीम टुब्बा ने पोस्ट में कहा, जिसे गुरुवार को प्रकाशित किया गया था।

न्यायाधीश नियमों के अनुरोध के रूप में एलोन मस्क सीमित ट्विटर डेटा प्राप्त करता है “बेतुका व्यापक”

लास्टपास, जो 25 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं की गणना करता है, सैकड़ों पासवर्ड उपभोक्ताओं को एकत्रित करके काम करता है और कॉर्पोरेट उपयोगकर्ताओं को अपने सोशल मीडिया खातों, व्यावसायिक नेटवर्क, ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं और अन्य में लॉग इन करने की आवश्यकता होती है।

सुरक्षा पेशेवर नियमित रूप से एक व्यक्ति द्वारा देखी जाने वाली प्रत्येक वेबसाइट के लिए एक अद्वितीय, जटिल पासवर्ड का उपयोग करने की सलाह देते हैं, इसलिए लास्टपास जैसे पासवर्ड प्रबंधक लोगों के डेटा को ऑनलाइन सुरक्षित रखने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=/ftI0HMHzxWE

ऐसी कंपनी के मास्टर पासवर्ड से समझौता करना – वह पासवर्ड जो उपयोगकर्ता के बाकी क्रेडेंशियल्स की सुरक्षा करता है – हमेशा एक बुरा सपना रहा है।

यहाँ ऐसा नहीं हुआ, तौबा ने कहा।

“इस घटना ने आपके मास्टर पासवर्ड से समझौता नहीं किया,” उनकी पोस्ट ने कहा। कंपनी ने यूजर्स को सलाह दी कि किसी कार्रवाई की जरूरत नहीं है।

उल्लंघन के बारे में कुछ अन्य विवरण सामने आए थे। कंपनी ने कहा कि हैक दो हफ्ते पहले हुआ था और जांच के लिए एक साइबर सुरक्षा फर्म को काम पर रखा गया था। कंपनी ने फॉलो-अप संदेश का तुरंत जवाब नहीं दिया।

हांसी में 1500 गायों का टीकाकरण: लंपी वायरस की रोकथाम के लिए पशु चिकित्सकों ने किया पशुओं का उपचार

.

.

Advertisement