पांच Google क्रोम एक्सटेंशन हैकिंग के लिए अतिसंवेदनशील पाए गए; यूजर्स को अभी डिलीट कर देना चाहिए

25
 पांच Google क्रोम एक्सटेंशन हैकिंग के लिए अतिसंवेदनशील पाए गए;  यूजर्स को अभी डिलीट कर देना चाहिए
Advertisement

 

Google Chrome सबसे लोकप्रिय वेब ब्राउज़र में से एक है।

पांच क्रोम एक्सटेंशन जो असुरक्षित पाए गए हैं, वे हैं – नेटफ्लिक्स पार्टी, नेटफ्लिक्स पार्टी 2, फ्लिपशॉप – प्राइस ट्रैकर, फुल पेज स्क्रीनशॉट कैप्चर और ऑटोबाय फ्लैश सेल्स।

Google Chrome दुनिया के सबसे लोकप्रिय वेब ब्राउज़र में से एक है। लोकप्रियता को देखते हुए, Google Chrome के पास उन सुविधाओं और उपकरणों को प्राप्त करने के लिए, जो आपको परंपरागत रूप से Google Chrome के साथ नहीं मिलती हैं, लाभ लेने के लिए उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध एक्सटेंशन की सबसे अधिक संख्या में से एक है। पांच Google क्रोम एक्सटेंशन अब असुरक्षित पाए गए हैं, एंटी-वायरस फर्म McAfee की एक रिपोर्ट में कहा गया है।

जींद में 5वें दिन किसानों-प्रशासन में सहमति: बद्दोवाल टोल से उठाएंगे किसान का शव; DC का आश्वासन- परिवार को नौकरी, केस वापस होगा

McAfee की वेबसाइट पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, पांच गूगल क्रोम एक्सटेंशन सभी क्रोम वेब स्टोर पर उपलब्ध हैं, और सूची में द्वारा बनाया गया एक एक्सटेंशन भी शामिल है गूगल अपने आप। इन पांच क्रोम एक्सटेंशन को कुल मिलाकर 1.4 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है।

पांच एक्सटेंशन जो असुरक्षित पाए गए हैं वे हैं – Netflix पार्टी, नेटफ्लिक्स पार्टी 2, फ्लिपशॉप – प्राइस ट्रैकर, फुल पेज स्क्रीनशॉट कैप्चर, और ऑटोबाय फ्लैश सेल्स। रिपोर्ट के मुताबिक, सभी पांच एक्सटेंशन में एक ही समस्या है। एक्सटेंशन में मैलवेयर होता है जो पेज का यूआरएल भेजता है और ई-कॉमर्स साइटों में कोड डालता है। मूल रूप से, एक्सटेंशन में मैलवेयर होता है जो उपयोगकर्ता द्वारा किसी वेबसाइट पर जाने पर हर बार किसी दूरस्थ सर्वर पर पृष्ठ URL भेजता है।

यह तब जांचता है कि क्या ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ताओं द्वारा की गई खरीदारी से राजस्व अर्जित करने के लिए संबद्ध राजस्व कोड इंजेक्ट किया जा सकता है। McAfee ने यह भी बताया है कि कुछ एक्सटेंशन जल्दी पता लगाने से रोकने के लिए संबद्ध लिंक को इंजेक्ट करने के लिए विलंबित तरीकों का उपयोग कर रहे हैं। वे आमतौर पर 15 दिनों के विस्तार के बाद स्थापित होने के बाद ऐसा करते हैं।

हिसार में युवती की संदिग्ध हालात में मौत: मृतका के भाई ने प्रेमी और उसके परिवार पर लगाया जहर देने का आरोप

यदि आप इन सभी एक्सटेंशनों में से 1.4 मिलियन उपयोगकर्ताओं में से एक हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसे तुरंत हटा दें। जबकि नेटफ्लिक्स पार्टी एक्सटेंशन को क्रोम स्टोर से हटा दिया गया है, अन्य अभी भी कुछ ऐसे हैं जिन पर एक फीचर्ड टैग भी है।

मानेसर में भूमि अधिग्रहण का विरोध: सीएम से वार्ता विफल होने से गुस्साए किसानों ने सामूहिक इच्छा मृत्यु की मांग को लेकर सचिवालय का किया घेराव

.

.

Advertisement