नारनौल में 1058 वरिष्ठ नागरिकों को मिले उपकरण: सांसद धर्मवीर बोले- 75 साल में पहली बार सीएसआर फंड का सही उपयोग

14
Quiz banner
Advertisement

 

 

नारनौल में वरिष्ठजनों को सहायक उपकरण वितरित करते सांसद धर्मवीर सिंह और मंत्री ओम प्रकाश यादव।

हरियाणा के नारनौल में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय की ओर से राष्ट्रीय व्योश्री योजना के तहत 1058 वरिष्ठ नागरिकों को 1 करोड़ से अधिक के सहायक उपकरण वितरित किए गए। इस मौके पर सांसद धर्मवीर सिंह मुख्य अतिथि और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

करनाल में नाबालिग बेटी से दुष्कर्म: सौतेला पिता 6 माह बनाता रहा संबंध, बेटी पहुंची CWC, सदर थाना में हुआ मामला दर्ज, आरोपी गिरफ्त से बाहर

समारोह का आयोजन भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एलिम्को) ने जिला प्रशासन एवं जिला रेडक्रॉस समिति के सहयोग से किया। हरियाणा में यह पहला कार्यक्रम था जिसमें एक ही दिन में इतनी संख्या में बुजुर्गों को सहायक उपकरण वितरित किए गए। कार्यक्रम की अध्यक्षता डीसी डॉ जयकृष्ण आभीर ने की। विशेष अतिथि के तौर पर एपीसीपीएल के महाप्रबंधक संजय असाटी भी मौजूद थे।

सांसद धर्मवीर सिंह ने कहा कि देश में 75 साल तक सीएसआर फंड का सही उपयोग नहीं हुआ। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद इसका सही उपयोग हो रहा है। बुजुर्गों के लिए आयोजित सहायक उपकरण वितरण कार्यक्रम में 1 करोड़ 6 हजार के 5356 सहायक उपकरण वितरित किए गए।

GJU में आरएसएस संघ संचालक से दुर्व्यवहार: 20 सितंबर को प्रॉक्टर बोर्ड की मीटिंग; इनसो छात्र नेता के खिलाफ जांच करेगी कमेटी

कार्यक्रम में 63 फोल्डिंग व्हीलचेयर, 14 बैसाखी, 1004 वाकिंग स्टिक, 7 रोलेटर, 1058 कान की मशीन, 738 चश्मा, 123 चेयर स्टूल कमोड के साथ तथा 1316 नी ब्रेस वितरित किए गए। कई बुजुर्गों को जांच के अनुसार दो या तीन प्रकार के सहायक उपकरण भी दिए गए।

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Advertisement