नारनौल में हिंदी दिवस पर कार्यक्रम: जेलाफ स्कूल में मेधावी बच्चों को किया गया सम्मानित; हिंदी को आदर देने की मांग

18
Quiz banner
Advertisement

 

हरियाणा के नारनौल में हिंदी दिवस के अवसर पर अनेक जगहों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इन कार्यक्रमों में हिंदी के महत्व के बारे में जानकारी दी गई। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जैलाफ में हिंदी दिवस व सम्मान समारोह का आयोजन प्राचार्य लोकेश कुमार की अध्यक्षता में किया गया।

नारनौल में हिंदी दिवस पर कार्यक्रम: जेलाफ स्कूल में मेधावी बच्चों को किया गया सम्मानित; हिंदी को आदर देने की मांग

हिंदी हमें एक सूत्र में पिरोती है

हिंदी शिक्षक होशियार सिंह ने हिंदी दिवस पर हिंदी के महत्व से बच्चों को अवगत करवाते हुए कहा कि यह भाषा हम भारतीयों को एकता व अखंडता के सूत्र में पिरोने का कार्य करती है। हिंदी साहित्यकारों की संस्कृति है। हिंदी राष्ट्रभाषा को पूरा आदर व मान सम्मान मिलना चाहिए। शिक्षक महावीर प्रसाद ने कहा कि हिंदी एक सरल व सुगम भाषा है। हमें हिंदी भाषा का अधिक से अधिक प्रचार व प्रसार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह एक वैज्ञानिक भाषा है। हमें हिंदी भाषा को अधिक अपनाना चाहिए। हिंदी हमारी सांस्कृतिक जड़ों को मजबूत बनाती है।

जींद में महिला के साथ दुष्कर्म: पड़ोस के युवक पर लगाया आरोप, पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज; जांच में जुटी पुलिस

बच्चों को मिला सम्मान

इस अवसर पर सम्मान समारोह के अंतर्गत जिला स्तर पर कुश्ती प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले 11वीं कक्षा के छात्र कुलदीप सिंह, हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत ब्लॉक स्तर पर प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी मोहित पुत्र आजाद सिंह तथा प्रीति पुत्री शैतान सिंह को प्राचार्य तथा समस्त स्टाफ की ओर से बधाई दी गई व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की तथा इन बच्चों को प्राचार्य ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रवक्ता रमेश कुमार, दयानंद, धर्म सिंह, सुरेंद्र कुमार, राजकुमार, राज सिंह, अनिल कुमार, गजराज सिंह और अन्य स्टाफ सदस्य थे।

 

खबरें और भी हैं…

.
तीन दिन से लापता नाबालिग का मिला शव: पानीपत के पास नहर से हुआ बरामद, बेटे की मौत की सूचना के बाद पिता हुए बेहोश

.

Advertisement