डोनाल्ड ट्रम्प का सच सोशल मीडिया ऐप प्ले स्टोर लिस्टिंग के लिए Google की मंजूरी पाने में विफल

20
डोनाल्ड ट्रम्प का सच सोशल मीडिया ऐप प्ले स्टोर लिस्टिंग के लिए Google की मंजूरी पाने में विफल
Advertisement

 

ट्रुथ सोशल, ट्विटर का मुकाबला करने के लिए डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा शुरू किए गए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को अभी तक Google Play Store से मंजूरी नहीं मिली है और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की कंपनी “गूगल के साथ अच्छे विश्वास में” काम कर रही थी।

सिरसा में रक्तदान शिविर पर छापा: गांव बाहियां में बिना परमिशन के लगाया कैंप; स्वास्थ्य विभाग ने बुलाई पुलिस, 2 गिरफ्तार

Google ने ट्रुथ सोशल को “उनके वर्तमान ऐप सबमिशन में मानक नीतियों के कई उल्लंघन” के बारे में सूचित किया है, यह दोहराते हुए कि “उपयोगकर्ता-जनित सामग्री को मॉडरेट करने के लिए प्रभावी सिस्टम होना किसी भी ऐप के लिए Google Play पर लाइव होने के लिए हमारी सेवा की शर्तों की एक शर्त है”।

ट्रम्प मीडिया और तकनीकी ग्रुप (TMTG) ने एक बयान में कहा कि उसकी “सार्वजनिक क्षेत्र में अपने व्यावसायिक मामलों पर मुकदमा चलाने की कोई इच्छा नहीं है, लेकिन रिकॉर्ड के लिए, Google से सभी पूछताछ का तुरंत जवाब दिया है”।

इसने कहा कि ट्रुथ सोशल एंड्रॉइड ऐप “फ्री स्पीच के लिए एक स्वर्ग” होने के वादे से समझौता किए बिना Google की नीतियों का अनुपालन करता है।

रिश्वत लेते पकड़े गए JE व पटवारी मामला: आरोपी के घर से रिश्वत के 19.93 लाख रुपए बरामद, कंप्लीशन सर्टिफिकेट की एवज लिए थे पैसे

“जैसा कि हमारे उपयोगकर्ता जानते हैं, ट्रुथ सोशल एक जीवंत, परिवार के अनुकूल वातावरण का निर्माण कर रहा है, जो इसकी सेवा की शर्तों का उल्लंघन करने वाली सामग्री को हटाने के लिए तेजी से काम करता है, जिसे स्वतंत्र पर्यवेक्षकों ने नोट किया है कि उद्योग में सबसे मजबूत हैं,” कंपनी ने कहा।

इसने आरोप लगाया कि उसके कुछ प्रतिस्पर्धियों के ऐप्स को “यौन सामग्री और अन्य नीतियों पर Google के निषेध का बड़े पैमाने पर उल्लंघन करने के बावजूद, Google Play Store में अनुमति दी गई है, जबकि ट्रुथ सोशल में यौन स्पष्ट सामग्री के लिए शून्य सहिष्णुता है”।

ट्रुथ सोशल को 21 फरवरी को एपल ऐप स्टोर में लॉन्च किया गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रुथ सोशल नकदी के लिए तंग है और तकनीकी और कानूनी परेशानियों का सामना कर रहा है।

द वर्ज की रिपोर्ट में कहा गया है, “सबसे तात्कालिक समस्या प्लेटफॉर्म का रुका हुआ SPAC है, जिसे शुरू में नई कंपनी में सार्वजनिक रूप से शेयरों को आईपीओ के परिश्रम के बिना व्यापार करने के तरीके के रूप में नियोजित किया गया था।”

एक एसईसी फाइलिंग से पता चलता है कि कंपनी को इस साल की पहली छमाही में $ 6 मिलियन से अधिक का नुकसान हुआ है और कोई राजस्व उत्पन्न नहीं हुआ है।

डोनाल्ड ट्रम्प का सच सोशल मीडिया ऐप प्ले स्टोर लिस्टिंग के लिए Google की मंजूरी पाने में विफल

.

.

Advertisement