टॉप टेक समाचार – अगस्त 29: भारत में Jio 5G की घोषणा, Xiaomi अल्ट्रा फोन और अधिक बाजारों में आ रहा है

26
टॉप टेक समाचार - अगस्त 29: भारत में Jio 5G की घोषणा, Xiaomi अल्ट्रा फोन और अधिक बाजारों में आ रहा है
Advertisement

 

नमस्कार और शीर्ष तकनीकी समाचार के एक और एपिसोड में आपका स्वागत है, और आज हम आपको Jio 5G सेवा के बारे में विवरण देने जा रहे हैं, जब यह भारत में लॉन्च होने जा रही है, साथ ही Xiaomi का अगला अल्ट्रा फोन और भी देशों में आ सकता है।

Jio 5G सेवाएं भारत में लॉन्च, दिवाली तक शहरों में आ रही है

 

हरियाणा पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज: JJP सलाह लेकर करेगी पार्टी सिंबल पर इलेक्शन लड़ने का फैसला, वार्ड वाइज कार्यकर्ताओं से पूछेंगे

Reliance Jio ने भारत में अपनी Jio 5G सेवाओं की घोषणा कर दी है। आरआईएल की वार्षिक आम बैठक (2022) में बोलते हुए अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने पुष्टि की है कि Jio 5G दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे उन्नत 5G नेटवर्क होगा। Jio 5G हर मायने में ट्रू 5G होगा, और 5G के लिए वायरलेस स्पेक्ट्रम के सबसे बड़े और सबसे उपयुक्त मिश्रण के अधिग्रहण के साथ।

https://www.youtube.com/watch?v=/QRPOFewdMRg

Jio 5G तीन उद्देश्यों को प्राप्त करना चाहता है। यह Jio 4G नेटवर्क की सफलता पर निर्माण करना चाहता है और मोबाइल ब्रॉडबैंड का और भी अधिक उन्नत संस्करण पेश करना चाहता है।

टेल्को अगले दो महीनों में दिवाली तक अपनी 5G सेवाओं को शुरू करना चाहता है और इसे शीर्ष मेट्रो शहरों में उपलब्ध कराना चाहता है। अध्यक्ष अंबानी, यह भी बताते हैं कि 5G केवल कुछ के लिए अनन्य नहीं रह सकता है, और एक अखिल भारतीय सेवा का निर्माण करना चाहता है। Jio ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि वह पूरे देश में 5G नेटवर्क स्थापित करने के लिए लगभग 2 लाख करोड़ रुपये खर्च करेगी।

Xiaomi का अगला अल्ट्रा फोन अधिक बाजारों में आ रहा है

Xiaomi ने पहले Leica कैमरों के साथ अपना 12S अल्ट्रा स्मार्टफोन लॉन्च किया था, लेकिन कंपनी ने इसकी उपलब्धता को चीन तक सीमित कर दिया। अब, लेई जून, संस्थापक और सीईओ, Xiaomi ने पुष्टि की है कि ब्रांड का अगला अल्ट्रा स्मार्टफोन अधिक देशों में आएगा, जो निश्चित रूप से होने वाला है भारत सूची में।

हिसार में कार ने 2 बाइकों को मारी टक्कर: दो लोग घायल, पुल पर रॉन्ग साइड से गाड़ी के आने के कारण हुआ हादसा

कुछ महीने पहले लीका के साथ साझेदारी की घोषणा के बाद लॉन्च होने वाला यह Xiaomi का पहला हाई-एंड फोन है। और कंपनी ने हमें इसके फीचर्स और कैमरा चॉप से ​​निराश नहीं किया। जबकि Xiaomi ने अपने प्रमुख फोन को अन्य बाजारों में ले जाने की पुष्टि की है, फिर भी हमारे पास इसके लॉन्च के लिए एक सटीक समयरेखा नहीं है।

Instagram अन्य लोगों के साथ आपका स्थान साझा करने से इनकार करता है

अगर आपने एक वायरल इंस्टाग्राम पोस्ट को एक यूजर के ऐप शेयरिंग लोकेशन के बारे में बात करते हुए देखा है, तो आपको इसे नजरअंदाज कर देना चाहिए। Instagram ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि वह अपने उपयोगकर्ता के स्थान को अन्य लोगों के साथ साझा नहीं करता है।

यह बयान सीधे तौर पर इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी का आया है, जिन्होंने वायरल पोस्ट के दावों का खंडन किया और उपयोगकर्ताओं को आश्वासन दिया कि इंस्टाग्राम के पास अपने उपयोगकर्ताओं के स्थान साझा करने की नीति नहीं है।

वायरल पोस्ट में कहा गया है कि हाल ही में आईओएस अपडेट ने इंस्टाग्राम को अपने उपयोगकर्ताओं के स्थान को अन्य लोगों के साथ साझा करने की अनुमति दी, जो स्पष्ट रूप से ऐसा नहीं है। मोसेरी आगे बताते हैं कि इंस्टाग्राम आपके फोन की लोकेशन सेटिंग्स का उपयोग करके आपकी सटीक लोकेशन का पता लगाता है और इसे आपकी तस्वीरों या पोस्ट पर टैग करता है। लेकिन यह इस स्थान को साझा नहीं करता है क्योंकि मैपिंग डिवाइस से जुड़ी होती है न कि ऐप से।

न्यायाधीश नियमों के अनुरोध के रूप में एलोन मस्क सीमित ट्विटर डेटा प्राप्त करता है “बेतुका व्यापक”

.

.

Advertisement