टॉप टेक न्यूज – सितंबर 8: Apple iPhone 14 सीरीज आ गई है, यूपी कॉलेज डेटा हैक और भी बहुत कुछ

16
टॉप टेक न्यूज - सितंबर 8: Apple iPhone 14 सीरीज आ गई है, यूपी कॉलेज डेटा हैक और भी बहुत कुछ
Advertisement

 

आखरी अपडेट: सितंबर 08, 2022, 20:37 IST

आज की शीर्ष तकनीकी समाचारों में iPhone 14 लॉन्च इवेंट, यूपी कॉलेज डेटा हैक और बहुत कुछ शामिल हैं

Apple ने अपनी नई iPhone 14 श्रृंखला लॉन्च की है, साथ ही Apple Watch और AirPods Pro, UP कॉलेज ने डेटा हैक का आरोप लगाया है, जिसमें क्रिप्टोकरेंसी में $ 1 मिलियन की फिरौती की मांग की गई है। और एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर फ़ॉन्ट आकार बदलने के लिए एक त्वरित युक्ति

टॉप टेक न्यूज़ के एक और एपिसोड में आपका स्वागत है, आज हम आपको iPhone 14 लॉन्च इवेंट, डेटा हैक और फिरौती की मांग का सामना करने वाले यूपी कॉलेज से सभी विवरण देते हैं।

गणेश विसर्जन आज: शहर के गऊकरण तालाब में कर सकते हैं विसर्जन, यातायात व्यवस्था बनाने के लिए रूट किया तैयार

Apple iPhone 14 Series, Watch Ultra और AirPods Pro 2 की घोषणा

Apple ने क्यूपर्टिनो में अपने फ़ार आउट इवेंट में चार नए iPhone लॉन्च किए हैं- iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max। जबकि iPhone 14 (6.1-इंच डिस्प्ले के साथ) और iPhone 14 Plus (6.7-इंच डिस्प्ले) कम बजट वाले लोगों के लिए सबसे लोकप्रिय विकल्प होंगे, असली डील नई iPhone 14 Pro सीरीज़ में है।

https://www.youtube.com/watch?v=/D1TM4SxSshg

अगर आप iPhone 14 और iPhone 14 Plus को देखें, तो ये दोनों फोन एक ही A15 बायोनिक चिपसेट पेश करते हैं जो कि iPhone 13 सीरीज में है। डिजाइन भी वही है। सुधारों में बड़े सेंसर के साथ बेहतर कैमरे के साथ ऑटोफोकस के साथ एक नया 12MP सेल्फी कैमरा शामिल है। यह नहीं भूलना चाहिए कि इन फोनों पर कोई प्रोमोशन नहीं है लेकिन उपग्रह के माध्यम से एक नया आपातकालीन एसओएस फीचर है। यह सुविधा आपको अपने iPhone 14 को पृथ्वी के ऊपर मंडराने वाले उपग्रह की ओर इंगित करके सेलुलर रिसेप्शन के बिना एसएमएस भेजने की अनुमति देती है।

बिजली चोरी पकड़ने गई टीम पर हमला: हांसी के उमरा में ग्रामीणों ने JE को बुरी तरह से पीटा; कर्मी यूनियन की धमकी

बेशक, एसएमएस यूआई आपको मार्गदर्शन करेगा कि उपग्रह रिसेप्शन प्राप्त करने के लिए अपने फोन को किस दिशा में इंगित करना है। साथ ही, यह यूएस और कनाडा में केवल 2 वर्षों के लिए निःशुल्क है। ध्यान दें कि नए iPhones 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करते हैं।

यूपी में हैकर्स ने शैक्षणिक संस्थानों का डेटा चुराया

हैकर्स के एक समूह ने कथित तौर पर केएन मोदी फाउंडेशन के शैक्षणिक संस्थानों के डेटा को चुरा लिया और हटा दिया और इस मुद्दे को हल करने के लिए 1 मिलियन अमरीकी डालर की क्रिप्टोकरेंसी की मांग की। एसपी (ग्रामीण) इराज राजा ने कहा कि फाउंडेशन की ओर से पुलिस को संदीप कुमार यादव की ओर से शिकायत मिली है. अपनी शिकायत में उन्होंने पुलिस को बताया कि हैकर्स ने संस्थान के कंप्यूटरों से छात्रों और कर्मचारियों का सारा डेटा चुरा लिया और डिलीट कर दिया।

झज्जर में स्कूटी टकराने से महिला घायल: स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने अवने हाल पर छोड़ा; PGI रोहतक रेफर

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 507 (अनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी) और आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

टेक टिप – अपने एंड्रॉइड फोन पर फ़ॉन्ट का आकार कैसे बढ़ाएं

कबूतरबाजों के झांसे में न आएं, विदेश भेजने वाले अनाधिकृत ट्रैवल एजेंट व एजेंसियों से रहें सावधान : डीसी डॉ• मनोज कुमार

.

.

Advertisement