चंडीगढ़ में बीच सड़क पर स्कूल बस में लगी आग: बस में सवार सभी 32 बच्चे सकुशल, दोपहर साढ़े 3 बजे छुट्‌टी के बाद लौटते समय हादसा

16
Quiz banner
Advertisement

चंडीगढ़ के सेक्टर 26 स्थित सेक्रेड हार्ट स्कूल की बस में आज अचानक आग लग गई। जिस दौरान यह हादसा हुआ तब बस में 32 बच्चे थे। बस के ड्राइवर हरमनजीत सिंह के मुताबिक वह स्कूली बच्चों को मनीमाजरा से आगे पंचकूला की तरफ छोड़ने जा रहा था। बस जैसे ही फौजी ढाबे के पास पहुंची तो इंजन में आग लग गई। ऐसे में उन्होंने तुरंत बस को रोड साइड खड़ा किया और बच्चों को बाहर निकाला।

संदीप नेहरा बने नेहरा खाप अध्यक्ष: पूर्व मंत्री के बेटे को सर्वसम्मति से दी जिम्मेदारी; जगदीश नेहरा का 18 जनवरी को हुआ था देहांत

स्कूली बस में आग लगने के बाद मौके पर स्थानीय दुकानदारों ने भी हिम्मत दिखाई और बच्चों को बस से बाहर निकालने में मदद की। फिलहाल बस के इंजन में अचानक आग लगने की घटना की जांच भी की जा रही है। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक इंजन में स्पार्किंग के चलते यह घटना घटी।

स्कूली बस से उठता धुंआ।

स्कूल प्रिंसिपल पहुंची मौके पर
घटना की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी गई। मौके पर मनीमाजरा फायर ब्रिगेड ऑफिस से पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। मनीमाजरा थाने के SHO पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी मिलते ही स्कूल प्रशासन की ओर से स्कूल प्रिंसिपल मौके पर पहुंच गईं।

15 मिनट में काबू पाया
यह घटना दोपहर करीब साढ़े 3 बजे घटी। मौके पर पहुंचे एक फायर अफसर गुरमुख सिंह के मुताबिक मनीमाजरा के माड़ी वाला टाउन में फौजी ढाबा में स्कूली बस में आग की सूचना मिली थी। इसके बाद तुरंत फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और लगभग 15 मिनट में आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया।

 

खबरें और भी हैं…

.
Microsoft एज ब्राउज़र में जल्द ही स्प्लिट-स्क्रीन सपोर्ट हो सकता है

.

Advertisement