गणेश चतुर्थी 2022: इस गणेशोत्सव में मंदिर नहीं जा सकते? ये ऑनलाइन दर्शन ऐप्स मदद कर सकते हैं

25
 गणेश चतुर्थी 2022: इस गणेशोत्सव में मंदिर नहीं जा सकते?  ये ऑनलाइन दर्शन ऐप्स मदद कर सकते हैं
Advertisement

 

गणेश चतुर्थी 2022: हम कुछ ऐसे ऐप्स की सूची देते हैं, जहां आप गणेश चतुर्थी के उत्सव के ऑनलाइन ‘दर्शन’ कर सकते हैं, और कुछ भी याद नहीं करते हैं। (प्रतिनिधि छवि: शटरस्टॉक)

गणेश चतुर्थी 2022: तकनीक की मदद से, अब आप अपने घर पर मंदिर के अनुष्ठानों को लाइव देख सकते हैं, क्योंकि वे आपसे हजारों मील दूर वहां फैलते हैं।

हैप्पी गणेश चतुर्थी 2022: मुंबई में श्री सिद्धिविनायक मंदिर, या राजस्थान में रणथंभौर मंदिर, जो त्रिनेत्र गणेश को समर्पित है, सहित भगवान को समर्पित प्रसिद्ध मंदिरों में जाने से गणेश चतुर्थी मनाने का बेहतर तरीका क्या है? लेकिन पीक फेस्टिव सीजन के दौरान सार्वजनिक स्थानों पर जाने से भीड़भाड़ के कारण काफी परेशानी हो सकती है। देश भर से भक्त गणेश चतुर्थी के अवसर पर इन मंदिरों में पूजा-अर्चना करने आते हैं और ऐसे समय में यात्रा की योजना बनाना आपकी यात्रा को व्यस्त बना सकता है।

कॉमनवेल्थ मेडलिस्ट के पति का मौत मामला: पूछताछ के दौरान पहलवान सोनू की तबियत बिगड़ी, उल्टियां करने पर पुलिस ने घर भेजा

तकनीक की मदद से, अब आप अपने घर पर मंदिर के अनुष्ठानों को लाइव देख सकते हैं, क्योंकि वे आपसे हजारों मील दूर, वहां प्रकट होते हैं। हम कुछ ऐसे ऐप्स की सूची देते हैं, जहां आप गणेश चतुर्थी के उत्सवों के ऑनलाइन ‘दर्शन’ कर सकते हैं, और कुछ भी याद नहीं करते हैं। नज़र रखना।

https://www.youtube.com/watch?v=/zrz2f1pzPrs

आप मंदिर की आधिकारिक वेबसाइट द्वारा दी जाने वाली सेवा में सिद्धिविनायक मंदिर के निरंतर लाइव कवरेज का उपयोग कर सकते हैं। एक पुजारी के साथ आमने-सामने ऑनलाइन इंटरेक्टिव पूजा बुक करने की सुविधा भी है।

  1. वी.आर. भक्त
    यह ऑनलाइन दर्शन के लिए Google Play Store से सबसे अधिक बार डाउनलोड किए जाने वाले ऐप्स में से एक है। आप उन मंदिरों की सूची में से चुन सकते हैं जिन तक आप पहुंचना चाहते हैं, या देवताओं के नामों की सूची में से चुन सकते हैं।
  2. शेमारू भक्ति
    शेमारू मनोरंजन YouTube पर भी इसकी अच्छी ऑनलाइन उपस्थिति है, जहां आप विभिन्न प्रकार के भजन और अन्य भक्ति गीत सुन सकते हैं। इसमें महागणपति रंजनगांव मंदिर शामिल है, जिसे आप गणेश चतुर्थी पर देख सकते हैं।
  3. देवदर्शन ऐप
    ऐप को उनकी वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है https://devdarshanapp.com/hi. इसमें कई प्रसिद्ध मंदिरों में से चुनने और शामिल करने के लिए मंदिरों की एक विस्तृत श्रृंखला है। यह आपको 5000 मंदिरों से जोड़ने वाला पहला भक्ति मंच होने का दावा करता है।
  4. लाइव दर्शन ऐप
    टेक्निकल जेस्ट द्वारा विकसित ऐप का उपयोग करना आसान है और यह देश के विभिन्न स्थानों पर मंदिरों से जुड़े कैमरों से सीधी स्ट्रीमिंग प्रदान करता है।

गणेश चतुर्थी 2022: इस गणेशोत्सव में मंदिर नहीं जा सकते? ये ऑनलाइन दर्शन ऐप्स मदद कर सकते हैं

.

.

Advertisement