क्रिप्टो एक्सचेंज ने एक उपयोगकर्ता को 5,600 रुपये के रिफंड के बदले 56 करोड़ रुपये भेजे, ग्राहक ने बहन के लिए खरीदा भव्य घर

41
क्रिप्टो एक्सचेंज ने एक उपयोगकर्ता को 5,600 रुपये के रिफंड के बदले 56 करोड़ रुपये भेजे, ग्राहक ने बहन के लिए खरीदा भव्य घर
Advertisement

 

एक दुर्भाग्यपूर्ण टाइपो के कारण, क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज क्रिप्टो डॉट कॉम ने गलती से एक ग्राहक को 10.5 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (लगभग 57.73 करोड़ रुपये) भेजे, वास्तविक 100 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर रिफंड के बजाय, जो उपयोगकर्ता को मिलने वाला था, रिपोर्ट में कहा गया है।

सिरसा में रक्तदान शिविर पर छापा: गांव बाहियां में बिना परमिशन के लगाया कैंप; स्वास्थ्य विभाग ने बुलाई पुलिस, 2 गिरफ्तार

रिपोर्टों के अनुसार, त्रुटि सात महीने पहले हुई थी, और अब क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज ने त्रुटि का पता लगाया है। द वर्ज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑस्ट्रेलियाई समाचार आउटलेट 7News के हवाले से कहा गया है कि कुछ पैसे पहले ही जा चुके हैं।

प्रारंभिक हस्तांतरण मई 2021 में हुआ था। हालांकि, एक्सचेंज को केवल उस वर्ष दिसंबर में ऑडिट करते समय गलती का एहसास हुआ, रिपोर्ट में कहा गया है।

विचाराधीन ग्राहक थेवमनोगरी मनिवेल ने कथित तौर पर एक संयुक्त खाते में धन हस्तांतरित किया और एक्सचेंज को गलत रिटर्न की रिपोर्ट करने के बजाय अपनी बहन के लिए एक भव्य, पांच-बेडरूम हवेली पर 1.3 मिलियन AUD खर्च किए। अब, विक्टोरिया सुप्रीम कोर्ट में दायर मुकदमे के साथ कंपनी अपनी नकदी वापस पाने के लिए संघर्ष कर रही है।

क्रिप्टो डॉट कॉम ने फरवरी में मनीवेल के अकाउंट को फ्रीज कर दिया था। कोर्ट ने मनिवेल को घर बेचने और एक्सचेंज को पैसे (ब्याज सहित) वापस करने का भी आदेश दिया है।

कंपनी में बड़े पैमाने पर छंटनी के कारण क्रिप्टो एक्सचेंज क्रिप्टो डॉट कॉम सबसे हाल ही में चर्चा में था। क्रिप्टो बाजार में दुर्घटना के कारण, क्रिप्टो डॉट कॉम ने जून में घोषणा की कि वह लगभग 260 कर्मचारियों, या अपने कर्मचारियों के 5 प्रतिशत की छंटनी कर रहा था। सूत्रों ने पिछले महीने द वर्ज को बताया कि कंपनी ने शुरुआती छंटनी के बाद से चुपचाप सैकड़ों और कर्मचारियों को जाने दिया है।

रिश्वत लेते पकड़े गए JE व पटवारी मामला: आरोपी के घर से रिश्वत के 19.93 लाख रुपए बरामद, कंप्लीशन सर्टिफिकेट की एवज लिए थे पैसे

.

.

Advertisement