करनाल में बारिश से गिरी मकान की छत: मलबे के नीचे दबने से बुजुर्ग की मौत, पत्नी गंभीर; 5 दिन में दूसरा हादसा

77
Quiz banner
Advertisement

 

करनाल के गांव जयसिंहपुरा में बारिश के कारण एक कच्चे मकान की छत गिरने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। जबकि उसकी पत्नी गंभीर रूप से घायल है। बता दें कि पिछले 5 दिन में बारिश से कच्चा मकान की छत गिरने का यह दूसरा मामला है। छत के मलबे के नीचे दबने से 5 दिन में 2 लोगों की मौत हो चुकी है।

करनाल में युवा बेटियों की पहल: संस्था बना दे रही जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा, 8 साल से बांटा जा रहा ज्ञान

ऊपर के कमरे में सो रहा था दंपति

जानकारी के अनुसार गांव ज‌यसिंहपुरा में 70 वर्षीय बलदेव और उसकी पत्नी मूर्ति अपने मकान के ऊपर के कमरे में सो रहे थे। जबकि दूसरे कमरे में बेटा नरेंद्र का परिवार और नाना नानी से मिलने आए अंकित और रेणू सो रहे थे। अचानक रविवार दो बजे बारिश के कारण कमरे की छत गिर गई। जोरदार धमाके की आवाज सुनकर अपने कमरे से बाहर आए नरेंद्र ने देखा तो साथ वाले चौबारे की छत गिरी हुई थी।

बारिश से गिरे मकान की छत का दृश्य।

बारिश से गिरे मकान की छत का दृश्य।

चौबारे में अंदर जाने का प्रयास किया, लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था। आसपास से परिवार के लोगों को आवाज देकर बुलाया। ग्रामीणों ने दरवाजा तोड़कर कमरे में प्रवेश किया और बुजुर्ग बलदेव और उसकी पत्नी मूर्ति को निकाला। बलदेव की मलबे में दबने से मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि मूर्ति गंभीर रूप से घायल हो गई थी। बुजुर्ग महिला मूर्ति का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

अंबाला में स्वर्णकार संघ का महासम्मेलन: सैनी भवन में जुटे समाज के लोग, राष्ट्रीय अध्यक्ष करतार सिंह जोड़ा मुख्यातिथि

सूचना पर पहुंचे अधिकारी

घटना की सूचना मिलने पर राजस्व विभाग के कानूनगो रघबीर सिंह ने मौका मुआयना किया और नुकसान की रिपोर्ट तैयार की है। यह हादसा कई दिनों तक लगातार चली बारिश के कारण हुआ है। वहीं ग्रामीणों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है। गांव जयसिहपुरा में बलदेव का परिवार बेहद ही गरीब परिवार है। जमीन भी कम है, जोकि फसल के लायक भी नहीं है। ऐसे में परिवार के पास मकान बनाने के संसाधन उपलब्ध नहीं है। ग्रामीणों ने प्रशासन और सरकार से मांग है कि परिवार की आर्थिक मदद की जाए। ताकि वह अपना मकान बना सके।

कमरे की छत गिरने के बाद मकान का पड़े मलबे का दृश्य।

कमरे की छत गिरने के बाद मकान का पड़े मलबे का दृश्य।

रिपोर्ट बनाकर विभाग को भेजेंगे

राजस्व विभाग के कानूनगो रघबीर सिंह ने बताया कि गांव जयसिंहपुरा में बारिश के कारण मकान की छत गिर गई। जिसमें दबने से 70 वर्षीय बलदेव की मौत हो गई। मौका मुआयना किया था। रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को भेज दी जाएगी। परिवार काफी गरीब है।

रोहतक के टिटौली में जहरीली शराब का अड्‌डा: पुलिस छापेमारी में मकान में मिली भरी बोतलें, केमिकल व अन्य सामान, आरोपी काबू

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Advertisement