ऐतिहासिक होगा अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन: महाबीर मित्तल

36
Advertisement

 

एस• के• मित्तल

सफीदों, अग्रवाल विकास ट्रस्ट पंचकुला के तत्वावधान में आगामी 20 नवंबर को पंचकुला में आयोजित होने वाला अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन ऐतिहासिक होगा। यह जानकारी देते हुए अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश मीडिया कोर्डिनेटर व अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन के हलका अध्यक्ष महाबीर मित्तल ने बताया कि यह सम्मेलन अग्रवाल भवन सैक्टर-16, पंचकुला में आया सुबह साढ़े 9 बजे आयोजित होगा।

Google Nest वाई-फाई प्रो उपयोगकर्ता इंटरनेट समस्या का सामना कर रहे हैं, कंपनी अपडेट जारी करेगी

इस सम्मेलन के लिए आवेदन फार्म भरे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन के लिए सफीदों क्षेत्र में व्यापक तैयारियां चल रही हैं तथा अग्रबंधुओं में अच्छा-खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आज जब समाज में अपनापन समाप्त होता जा रहा है ऐसे में असंख्य अभिभावक अपने विवाह योग्य बेटे बेटियों के लिए उचित रिश्ता तलाशनें की बाट जोह रहे हैं ऐसे में इस प्रकार के परिचय सम्मेलन सार्थक सिद्व हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि परिचय सम्मेलन के पंजीकरण के लिए आवश्यक है युवक की आयु 21 वर्ष तथा युवती की आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए।

Google Nest वाई-फाई प्रो उपयोगकर्ता इंटरनेट समस्या का सामना कर रहे हैं, कंपनी अपडेट जारी करेगी

उन्होंने कहा कि परिचय सम्मेलन आज के समय की जरूरत बन कर रह गया है। इस प्रकार के परिचय सम्मेलन से जहां मनपसंद रिश्ता मिलने में आसानी हो जाती है वहीं दहेज प्रथा जैसी बिमारी को रोकने में भी ये परिचय सम्मेलन सहायक होते है। इसके अलावा जिन घरों में शादी के कुछ साल बाद पति या पत्नी की आकस्मिक मौत हो जाती है या फिर अवांछित कारणों से तलाक की घटना घट जाती है ऐसे में पुर्नविवाह का स्थायी समाधान भी परिचय सम्मेलन ही है। इन सभी आवश्यकताओं के मद्देनजर पंचकुला में यह विशाल परिचय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है।

भारत विकास परिषद द्वारा भारत जानो प्रतियोगिता का आयोजन

Advertisement