उन्ही के विभागीय अधिकारियों ने की अनदेखी

45
Advertisement

रामकली गाँव में बिजली के तारों की समस्या को लेकर ऊर्जा मंत्री से फिर मिले युवा

9 महीने पहले भी युवाओं ने समस्या को लेकर ऊर्जा मंत्री को सौंपा था ज्ञापन 

एस• के• मित्तल 
जींद,      आज से 9 महीने पहले ऊर्जा मंत्री द्वारा रामकली गावं के युवाओं  की मांग पर तुरंत एक्शन लेने के बावजूद अधिकारियों द्वारा बिजली मंत्री के आदेशों की अनदेखी की गई। इस समस्या को लेकर रामकली के युवा फिर से बिजली मंत्री रणजीत सिंह मिले और उन्हें ज्ञापन सौंपा।
जिस पर मंत्री ने फिर जांच करवा समाधान का दिया आश्वाशन दिया। बता दें की ऊर्जा मंत्री  20 मार्च 2022 को  छोटू राम की जयंती समारोह पर जींद पहुंचे तो उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनी थी। इस दौरान रामकली गांव के लोगों ने अपनी समस्याएं बिजली मंत्री के सामने रखी। और वहीं मंत्री जी ने बिजली एक्शन जींद को मौके पर बुला तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए और कहा की जींद बिजली विभाग जल्द से जल्द इस बारे में मुझे रिपोर्ट तलब करें l  बिजली मंत्री ने युवाओं को आश्वासन दिया था  की जल्द ही आपके गाँव में पुराने खंभे व तारों की समस्या का निदान करवा दिया जायेगा। लेकिन न बिजली विभाग के अधिकारियों ने ऊर्जा मंत्री के आदेश माने और न ही अब तक कोई समाधान हुआ।
इसी को लेकर आज भी जींद जिले रामकली गाँव में बिजली के तारों की समस्या को लेकर युवा ऊर्जा मंत्री से मिले और उन्होंने मंत्री को याद दिलाया कि अपने जो आज से ठीक  9 महीने पहले भी समस्या को लेकर आपको ज्ञापन सौंपा था और आपने  शिकायत के बाद तुरंत जांच के आदेश दिए थे लेकिन आलम ये है की बिजली विभाग के अधिकारियों की अनदेखी और लेट लतीफी से अब तक कोई भी समाधान नहीं हुआ है। आजाद युवा संगठन के प्रधान नरेंद्र मलिक ने बताया की  रामकली गांव में बिजली के खंभे और तारों की समस्या दुरुस्त करने व पुरे गाव में पुरानी तारों को बदलकर नई तारें लगाने को लेकर गांव वासियों ने ज्ञापन सौंपा था। लेकिन आज तक कोई समाधान नहीं हुआ है। उसी को याद दिलाने के लिए आज एक बार फिर रामकली के युवा ऊर्जा मंत्री से मिले। उन्होंने आश्वासन दिया है की जल्द ही इसकी जाँच करवा समाधान करवा दिया जायेगा और अब तक क्यों समाधान नहीं हुआ इसकी भी वें जांच कराएंगे।
बीएसफ रिटायर्ड HC कर्मजीत सिहमार ने बताया की रामकली गावं में बिजली की तारे व खम्बे सालो से नहीं बदले गए और गांव में अनेक जगह तो नंगी तारे मकानों को छू कर निकल रही है और कई गलियों में तो तारे काफी निचे लटक रही है। गावं में हादसे होने से तीन लोगो की जान भी जा चुकी है और कई हादसे भी हो चुके है और अब भी हर समय बड़े हादसे होने का डर रहता है। साथ ही हमारी दूसरी समस्या ये है अनेक रिहायसी प्लाट ऐसे है की जिनके उपर से बिजली की तारे गुजर रही है वहां तारो के कारण रिहायसी मकान बनाने में काफी समस्या आ रही है। 95% रामकली निवासी बिजली  बिल की समय पर अदायगी करते है।
हम आज एक बार ऊर्जा मंत्री से मिले है और मांग की है कि बिजली  की तारो की समस्या को बहाल करवाएं। इस मोके पर नरेंद्र मलिक, महावीर, सुनील, अनिल रामकली, कर्मजीत सिहमार, और विक्रम बिस्ला अदि मौजूद रहे।
Advertisement