असूस ज़ेनबुक प्रो 14 डुओ ओएलईडी रिव्यू: डुअल स्क्रीन लैपटॉप मज़ेदार और व्यावहारिक हैं

16
असूस ज़ेनबुक प्रो 14 डुओ ओएलईडी रिव्यू: डुअल स्क्रीन लैपटॉप मज़ेदार और व्यावहारिक हैं
Advertisement

 

आसुस एक पीसी ब्रांड है जो हमें नवाचार पर अपने फोकस से उत्साहित करता है और जेनबुक प्रो 14 डुओ ओएलईडी एक ऐसा उत्पाद है जो कुछ साल पहले अपनी शुरुआत के बाद से विकसित हो रहा है। इस साल का डुओ बेहतर एर्गोनॉमिक्स के वादे के साथ आता है, और इसे कार्यात्मक बनाने के लिए लेआउट को बदल दिया गया है। दोहरी स्क्रीन होने का पूरा बिंदु मल्टी-टास्किंग को पूरक करना है, जिससे आप एक ही समय में काम कर सकते हैं और खेल सकते हैं।

इन मशीनों को पावर-पैक, सुविधा संपन्न और फिर भी उन बुनियादी कंप्यूटिंग कार्यों को पूरा करने वाला माना जाता है। तो, आसुस इस उत्पाद में कैसे सुधार करता है, और क्या यह और भी बेहतर हो जाता है? हमने उत्तर खोजने के लिए कुछ हफ्तों के लिए दोहरी स्क्रीन के साथ ज़ेनबुक प्रो का उपयोग किया।

नारनौल में ट्रेन की चपेट में आने से मौत: कादीपुरी रेलवे ओवर ब्रिज के पास चेतक एक्सप्रेस से कटा; पहचान नहीं

असूस ज़ेनबुक प्रो 14 डुओ ओएलईडी रिव्यू: क्या अच्छा है

इसे कहीं से भी शुरू करना मुश्किल है लेकिन इस रिव्यू में डिस्प्ले है। मुख्य स्क्रीन 14.5 इंच का OLED डिस्प्ले है जो आपको 2.8K रिज़ॉल्यूशन देता है। आपको 120Hz रिफ्रेश रेट स्क्रीन भी मिलती है, जो इसे तरल बनाती है, और स्पर्श प्रतिक्रिया भी त्वरित होती है। दूसरा डिस्प्ले 12.7-इंच आकार का है, इसमें IPS पैनल मिलता है और इस साल का मॉडल 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है।

प्रदर्शन की गुणवत्ता उत्कृष्ट है, रंग छिद्रपूर्ण हैं और उन लोगों के लिए आदर्श हैं जिन्हें सही रंग टोन वाली स्क्रीन की आवश्यकता होती है। कंटेंट देखने के लिए भी, स्क्रीन एक ट्रीट है और व्यूइंग एंगल भी अच्छे हैं।

हमें जो इकाई मिली है वह 12वीं पीढ़ी के इंटेल कोर i9 प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसमें 32 जीबी रैम है। आप में से अधिकांश के लिए यह एक ओवरकिल है लेकिन आसुस के अन्य वेरिएंट भी हैं, जो आपके लिए सही बजट में काम कर सकते हैं। कहने के लिए सुरक्षित, हमें किसी भी प्रदर्शन के मुद्दों का सामना नहीं करना पड़ा, चाहे वह गेमिंग हो, लाइट वीडियो एडिटिंग हो और सीपीयू की सुई को धक्का देने के लिए क्रोम 20-25 टैब के साथ खुला हो। बिल्ट-इन NVIDIA ग्राफिक्स होने से मदद मिलती है लेकिन यह आपको मिलने वाला टॉप-एंड वर्जन नहीं है।

करनाल में रिश्वतखोर तहसीलदार-रीडर गिरफ्तार: जमीन की गिरदावरी को ठीक करवाने की एवज में मांगे 20 हजार, विजिलेंस ने पकड़े

ज़ेनबुक प्रो 14 डुओ ओएलईडी का डिज़ाइन ध्रुवीकरण हो सकता है, विशेष रूप से इसके छोटे कीबोर्ड लेआउट और दाईं ओर एक व्यापक ट्रैकपैड के साथ। दूसरा डिस्प्ले उच्च कोण पर बैठता है और मैट फ़िनिश प्राप्त करता है। काज अतिरिक्त स्थायित्व प्रदान करता है और चेसिस की निर्माण गुणवत्ता ठोस और प्रीमियम है क्योंकि वे इस श्रेणी में आते हैं।

आसुस ज़ेनबुक प्रो 14 डुओ OLED

कहा जा रहा है कि, ज़ेनबुक प्रो 14 डुओ ओएलईडी का वजन 2 किलोग्राम से कम है, जो इसे अपनी श्रेणी में सबसे हल्का बनाता है। लैपटॉप के आयाम आपको बिना किसी परेशानी के इसे बैग में ले जाने की अनुमति देते हैं। ज़ेनबुक प्रो 14 डुओ ओएलईडी बोर्ड पर वक्ताओं की ऑडियो गुणवत्ता के लिए एक और विशेष उल्लेख है।

आसुस ज़ेनबुक प्रो 14 डुओ OLED

आसुस ने इसकी गुणवत्ता के बड़े-बड़े दावे किए हैं, और लंबे समय तक इसका इस्तेमाल करने के बाद, हम निश्चित रूप से इस ब्रांड की पुष्टि कर सकते हैं। ऐसे समय थे जब हमने काम करते समय, या मूवी देखते हुए संगीत सुनने के लिए बिल्ट-इन स्पीकर का उपयोग करने का निर्णय लिया। डॉल्बी से चलने वाले स्पीकर अपना रंग दिखाते हैं।

असूस ज़ेनबुक प्रो 14 डुओ ओएलईडी रिव्यू: क्या अच्छा नहीं है?

ठीक है, ज़ेनबुक प्रो 14 डुओ ओएलईडी के साथ कुछ मुद्दे हैं, और हम उन्हें यहाँ पर उजागर करने जा रहे हैं। सबसे महत्वपूर्ण एक औसत बैटरी जीवन है, जो सुनिश्चित करता है कि आपके पास हर समय एक बड़ी चार्जिंग इकाई हो। लैपटॉप में 2.8K OLED डिस्प्ले है, और हुड के नीचे की शक्ति दक्षता के रूप में इसके टोल लेती है। मेन स्क्रीन काफी रिफ्लेक्टिव है, और हम इसे मैट फिनिश के साथ पसंद करते।

आसुस ज़ेनबुक प्रो 14 डुओ OLED

कंपनी का कहना है कि इसके डुअल स्क्रीन लैपटॉप खरीदने वाले लोग बैटरी लाइफ को लेकर परेशान नहीं हैं, लेकिन फिर भी हमें लगा कि यह हाइलाइट करने लायक है।

कीबोर्ड और ट्रैकपैड सभी प्रकार के उपयोगकर्ताओं के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं और वे वास्तव में बाहरी माउस के साथ पूर्ण आकार के कीबोर्ड के साथ जाना पसंद कर सकते हैं। हमने देखा कि मशीन अक्सर गर्म हो जाती है लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं जो असामान्य या खतरनाक हो।

आसुस ज़ेनबुक प्रो 14 डुओ OLED

कनेक्टिविटी पोर्ट भी इस लैपटॉप के साथ एक पेचीदा मुद्दा है। आपके पास एक मानक यूएसबी पोर्ट, दो थंडरबोल्ट 4 पोर्ट, एक एचडीएमआई पोर्ट, कनेक्टिविटी के लिए हेडफोन जैक है। मशीन पर एक और यूएसबी पोर्ट देखना पसंद करेंगे।

CM कार्यक्रम में बना हंसी ठहाको का माहौल: किसान बोला- सरकार ने गऊ के नाम पर वोट मांगे, चीतों पर खर्च किए 100 करोड़

आसुस ज़ेनबुक प्रो 14 डुओ OLED

चर्चा का अंतिम मामला Zenbook Pro 14 Duo OLED की कीमत है। हमने जिस इकाई का परीक्षण किया उसकी कीमत 2.3 लाख रुपये से अधिक है, और इन कीमतों के लिए, उत्पाद प्रभावशाली हो सकता है, लेकिन अभी भी बहुत पैसा खर्च करना है।

Asus Zenbook Pro 14 Duo OLED रिव्यु: फैसला

ज़ेनबुक प्रो 14 डुओ ओएलईडी पिछले कुछ वर्षों में ब्रांड के अभिनव स्पर्श पर बनाता है, और आपको एक डुअल-स्क्रीन लैपटॉप देता है जो मज़ेदार है, फिर भी व्यावहारिक है। इसमें नियमित और साथ ही बिजली उपयोगकर्ताओं की भूख को तृप्त करने के लिए हुड के तहत पर्याप्त शक्ति है। बेहतर गर्मी अपव्यय के लिए डिजाइन में बदलाव किया गया है, लेकिन अभी भी कुछ छेद हैं जिन्हें ठीक किया जा सकता है।

आसुस ज़ेनबुक प्रो 14 डुओ OLED

यह एक ठोस बिजलीघर मशीन है, लेकिन यह एक कीमत पर भी आता है, जो इसे पीसी उद्योग के ऊपरी क्षेत्रों में रखता है। यदि बजट और उपयोग का मामला आपको समझ में आता है, तो ज़ेनबुक प्रो 14 डुओ ओएलईडी को विशुद्ध रूप से पीसी के प्रति अपने साहसिक दृष्टिकोण के लिए खरीदें।

 

.

.

Advertisement