अर्जेंटीना, चिली, पैराग्वे, उरुग्वे ने संयुक्त रूप से 2030 विश्व कप की बोली जमा की

25
अर्जेंटीना, चिली, पैराग्वे, उरुग्वे ने संयुक्त रूप से 2030 विश्व कप की बोली जमा की
Advertisement

 

अर्जेंटीना, चिली, पैराग्वे और उरुग्वे ने आधिकारिक तौर पर मंगलवार को 2030 विश्व कप की मेजबानी के लिए एक संयुक्त बोली प्रस्तुत की, जिसमें मोंटेवीडियो में पहला विश्व कप आयोजित होने के 100 साल बाद “जहां फुटबॉल का जन्म हुआ” टूर्नामेंट की वापसी की मांग की गई थी।

 

जेसिका पेगुला ने अपनी मां किम पेगुला के स्वास्थ्य संकट का खुलासा किया

अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन (AFA) में एक समारोह के दौरान, चार देशों के अधिकारी दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल परिसंघ (CONMEBOL) के अध्यक्ष अलेजांद्रो डोमिंग्वेज़ के साथ शामिल हुए, जिन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि फीफा अर्जेंटीना की ओर “महानता का इशारा” दिखा सकता है। क्षेत्र और इसे टूर्नामेंट आयोजित करने की अनुमति दें।

डोमिंग्वेज़ ने कहा, “2030 विश्व कप सिर्फ एक और विश्व कप नहीं है, यह 100 वर्षों के लिए मान्यता के साथ एक उत्सव का हकदार है।”

“हम आश्वस्त हैं कि फीफा का दायित्व है कि हम उन लोगों की स्मृति का सम्मान करें जो हमारे सामने आए और महानता में विश्वास किया और पहला विश्व कप बनाया।”

पाकिस्तान चयनकर्ता नामित किए जाने के कुछ दिनों बाद, कामरान अकमल ने क्रिकेट के सभी रूपों से सेवानिवृत्ति की घोषणा की

एएफए के अध्यक्ष क्लाउडियो तापिया ने कहा: “विश्व चैंपियन के रूप में, हम इस लॉन्च को पूरा करते हैं जो सभी दक्षिण अमेरिकियों का सपना है। न केवल पहले संस्करण की शताब्दी पर, बल्कि उस जुनून के कारण जिसके साथ हम फुटबॉल जीते हैं।”

अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर बयान दिया कि बोलीविया को “इस सपने” में शामिल होने के लिए कहा जाएगा।

उरुग्वे में पहले संस्करण के बाद, अर्जेंटीना ने 1978 में विश्व कप और 1962 में चिली की मेजबानी की, जबकि पैराग्वे ने कभी भी खेल की सबसे बड़ी प्रतियोगिता की मेजबानी नहीं की।

दक्षिण अमेरिकी बोली स्पेन-पुर्तगाल के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी, जिन्होंने संयुक्त बोली समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, साथ ही मोरक्को और सऊदी अरब से संभावित 2030 बोलियां।

.देखें: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने काटा केक, अल नस्सर टीम के साथियों के साथ बर्थडे सेलिब्रेशन में लिया हिस्सा

.

Advertisement