अमेरिकी सांसदों ने विधेयक का अनावरण किया, जो समाचार मीडिया को Google, Facebook के साथ बातचीत करने में मदद कर सकता है

25
EU ने नया कानून पारित किया, Google, Facebook से पुलिस सामग्री को बेहतर समर्थन की मांग की
Advertisement

 

यूएस बिल नए मीडिया को उनकी सामग्री पर अधिक शक्ति देना चाहता है

अमेरिकी सांसदों के एक द्विदलीय समूह ने सोमवार को एक बिल का संशोधित संस्करण जारी किया, जिसका उद्देश्य समाचार संगठनों के लिए Google और Facebook जैसे प्लेटफार्मों के साथ सामूहिक रूप से बातचीत करना आसान बनाना है।

वाशिंगटन: अमेरिकी सांसदों के एक द्विदलीय समूह ने सोमवार को एक विधेयक का संशोधित संस्करण जारी किया, जिसका उद्देश्य समाचार संगठनों के लिए गूगल और फेसबुक जैसे प्लेटफॉर्म के साथ सामूहिक रूप से बातचीत करना आसान बनाना है।

ITI काउंसलिंग आज 9 बजे से शुरू: 26 सितंबर तक चलेगी एडमिशन प्रक्रिया, 3952 सीटों पर आए 10165 आवेदन, मोबाईल पर मिलेगा मैसेज

सांसदों की एक समाचार विज्ञप्ति के अनुसार, पत्रकारिता प्रतियोगिता और संरक्षण अधिनियम “समाचार संगठनों की सामूहिक रूप से बातचीत करने और गेटकीपर प्लेटफार्मों से उचित शर्तों को सुरक्षित करने की कानूनी बाधाओं को दूर करता है, जो नियमित रूप से इसके मूल्य का भुगतान किए बिना समाचार सामग्री का उपयोग करते हैं।”

https://www.youtube.com/watch?v=/4OsXMiDPzpI

इस समूह में डेमोक्रेटिक सीनेटर एमी क्लोबुचर और रिपब्लिकन सीनेटर जॉन कैनेडी, न्यायपालिका समिति के दोनों सदस्य, और हाउस ज्यूडिशियरी कमेटी के सदस्य डेविड सिसिलीन, एक डेमोक्रेट और केन बक, एक रिपब्लिकन शामिल हैं।

5वें दिन भी हवालाती का अंतिम संस्कार नहीं: परिजनों का धरना जारी, बोले- जब तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं होती तब तक नहीं उठेंगे

मार्च 2021 में पेश किए गए बिल के पिछले संस्करण का दो प्रौद्योगिकी उद्योग व्यापार समूहों द्वारा विरोध किया गया था, जो मेटा प्लेटफॉर्म्स के फेसबुक और अल्फाबेट के Google से संबंधित हैं – कंप्यूटर एंड कम्युनिकेशंस इंडस्ट्री एसोसिएशन और नेटचॉइस।

https://www.youtube.com/watch?v=/ZddJachPmQw

अपडेट किए गए बिल में 1,500 से कम पूर्णकालिक कर्मचारियों और गैर-नेटवर्क समाचार प्रसारकों वाले समाचार प्रकाशकों को शामिल किया जाएगा। समाचार विज्ञप्ति के अनुसार, यह उन्हें फेसबुक, गूगल और अन्य बड़े प्लेटफार्मों से बेहतर सौदे जीतने के लिए एक साथ काम करने की अनुमति देगा।

2021 का कानून किसी भी प्रिंट, प्रसारण या डिजिटल समाचार संगठन पर एक समर्पित संपादकीय स्टाफ के साथ लागू होगा जो कम से कम साप्ताहिक आधार पर प्रकाशित होता है।

बॉलीवॉल प्रतियोगिता में भारत की टीम ने जीता कांस्य पदक: 28, 29 अगस्त को भारत वापसी करेगी भारत की टीम, ईरान में घाया करनाल का छोरा

.

.

Advertisement