अतिक्रमण बड़ी समस्या: शनिवार-रविवार को अवैध फड़ें नहीं लगाने के निर्देश, संडे मार्केट भी नहीं लगाई जाएगी

21
Quiz banner
Advertisement

शहर में अतिक्रमण पुरानी समस्या रहा है। हर बैठक और शिकायत निवारण कार्यक्रमों में इसका मुद्दा जरूर उठता है। बार-बार निर्देशों के बावजूद भी बाजार की सड़क से ये अस्थाई कब्जे दिनभर नहीं हटते। शुक्रवार को नगर परिषद की ओर से शहर में मुनादी कराई गई।

भिवानी में छात्रों ने सौंपा ज्ञापन: इनसो ने की पीजी कोर्सेज की सीट बढ़ाने की मांग; छात्रों को समस्या बताई

इसमें विशेष तौर से शनिवार और रविवार को अवैध तरीके से फड़ें नहीं लगाने को लेकर अपील की गई। साथ ही रविवार को लगने वाली संडे मार्केट भी नहीं लगाने के निर्देश जारी किए गए हैं। दरअसल लोग गई फीट तक फड़ें व रेहड़ियां लगाकर अतिक्रमण कर लेते हैं। फिलहाल ये निर्देश 5 व 6 नवंबर को होने जा रही परीक्षा को ध्यान में रखते हुए भी हैं, ताकि शहर में जाम से अव्यवस्था न फैले। हालांकि इस व्यवस्था को आगे भी जारी रखा जा सकता है।

15-20 फीट तक रख देते हैं सामान : बाजार में कुछ जगह अतिक्रमण की समस्या विकट रहती है, जो कि मोती चौक, श्री घंटेश्वर मंदिर के पास तथा गोकलगेट से कुछ पहले तक रहती है। कई जगह तो 15-20 फीट तक भी लोग अवैध तरीके से कब्जा जमाए रहते हैं। कुछ कपड़ों तथा पीतल के बर्तन, हुक्के आदि सामान बेचने वाले दुकानदारों के कब्जे अक्सर देखने को मिलते हैं। जैसे ही नगर परिषद की टीम पहुंचती है, तो इन्हें समेटना शुरू कर दिया जाता है, मगर फिर वही स्थिति बन जाती है। एक-दूसरे से आगे सामान रखने की होड भी सड़क को संकरा बना रही है।

छात्राओं को कानूनी अधिकारों पर किया जागरूक: भिवानी में बोली रेणु भाटिया- लड़कियों को कोई घूर तक नहीं सकता

व्यवस्था के लिए मुनादी : नप प्रधान
^नगर परिषद प्रधान पूनम यादव का कहना है कि अतिक्रमण से परेशानी सभी को होती है। बाजार से शिकायतें आती हैं तो कार्रवाई भी की जाती है। शुक्रवार को मुनादी व्यवस्था के लिए कराई गई है, ताकि अतिक्रमण न हो। व्यापारियों को भी इसमें सहयोग करना चाहिए। जो अतिक्रमणकारी नहीं मानेगा, उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
करनाल से लापता JE का मामला: एक करोड़ की रकम के साथ गायब दीपक का पुलिस ने लगाया सुराग, दो हिरासत में

.

Advertisement