MDU में 2-4 फरवरी को होगा अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन: माइक्रोबियल टैक्नोलोजीस फॉर ससटेनेबल बायोस्फेयर विषय पर वैज्ञानिक करेंगे मंथन

20
Quiz banner
Advertisement

 

हरियाणा के रोहतक स्थित महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (MDU) में अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय वैज्ञानिक भाग लेंगे और वैज्ञानिक विषयों पर मंथन करेंगे। MDU कुलपति प्रो. राजबीर सिंह की अध्यक्षता में इस अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के आयोजन की रूपरेखा तैयार की गई।

रोहतक PGI से कैश लेकर सुपरवाइजर फरार: 4 दिन में 3.95 लाख धोखाधड़ी से हड़पे, बैंक में पैसे नहीं पहुंचे तो हुआ खुलासा

MDU में 2-4 फरवरी को माइक्रोबियल टैक्नोलोजीस फॉर ससटेनेबल बायोस्फेयर विषयक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करेगा। यह अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन एसोसिएशन ऑफ माइक्रोबायोलोजिस्ट ऑफ इंडिया (AMI) के संयुक्त तत्वावधान में किया जाएगा।

अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन को लेकर आयोजित बैठक में भाग लेते हुए एमडीयू कुलपति व अन्य

अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन को लेकर आयोजित बैठक में भाग लेते हुए एमडीयू कुलपति व अन्य

सम्मेलन की रूपरेखा की तैयार
माइक्रोबायोलिस्ट तथा सम्मेलन के आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रो. आरसी कुहाड़ ने सम्मेलन बारे ब्रीफिंग दी। सम्मेलन के आयोजन सचिव डा. कृष्णकांत शर्मा ने बताया कि सम्मेलन से पहले चार प्री-कांफ्रेंस कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा। कार्यशाला में सात शांति स्वरूप भटनागर पुरस्कार विजेता तथा पद्मश्री विभूषित वैज्ञानिक भाग लेंगे।

सम्मेलन में होंगे विशेष सत्र
सम्मेलन में फूड एंड इंडस्ट्रीयल माइक्रोबायोलोजी, माइक्रोबियल थैरेप्यूटिक्स एंटी-माइक्रोबियल रेजीसटेंस, माइक्रोबायल इकोलोजी एंड सिस्टेमैटिक्स, माइक्रोबायोलोजी फॉर मैन काइंड, माइक्रोबायोमिक्स एण्ड मल्टीओमिक्स, माइक्रोबियल टैक्नोलोजीज थीम्स पर मंथन होगा। सम्मेलन में विशेष सत्रों का आयोजन भी किया जाएगा।

नारनौल में युवाओं ने सौंपा मंत्री को ज्ञापन: बोले- CET एग्जाम में 50 प्रतिशत अंक लेने वाली शर्त ही नौकरी में लागू हो

सम्मेलन के लिए MDU करेगा सहयोग
कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि AMI 2023 के सुचारू एवं सफल आयोजन के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन हर संभव सहयोग देगा। उन्होंने कहा कि MDU के लिए गर्व की बात है कि अंतर्राष्ट्रीय वैज्ञानिक विश्वविद्यालय में वैज्ञानिक विषयों पर मंथन करेंग। बैठक में सम्मेलन को लेकर मंथन किया गया।

 

खबरें और भी हैं…

.यमुनानगर में JE के खिलाफ प्रदर्शन: किसानों ने बिजली चोरी का झूठा केस दर्ज करने का आरोप लगाया; SE को दी शिकायत

.

Advertisement