नारनौल में युवाओं ने सौंपा मंत्री को ज्ञापन: बोले- CET एग्जाम में 50 प्रतिशत अंक लेने वाली शर्त ही नौकरी में लागू हो

 

 

हरियाणा के नारनौल में बेरोजगार युवाओं ने प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव को ज्ञापन सौंपा। मांग की गई कि सरकार के नए नियम के कारण सीईटी में पास करने वाले बच्चों को ज्यादा लाभ नहीं मिल पाएगा। इसलिए पुराने नियम के हिसाब से सीईटी की परीक्षा पास करने वाले परीक्षार्थियों को ग्रुप सी व डी भर्ती में प्रक्रिया में शामिल होने का अवसर देना चाहिए।

MDU में 2-4 फरवरी को होगा अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन: माइक्रोबियल टैक्नोलोजीस फॉर ससटेनेबल बायोस्फेयर विषय पर वैज्ञानिक करेंगे मंथन

युवाओं, जिनमें लड़कियां भी शामिल रही ने कहा कि सरकार द्वारा गत माह ग्रुप सी व डी में रोजगार के लिए एक सीईटी परीक्षा आयोजित कराई थी। इसमें सरकार ने सीईटी की परीक्षा के आयोजन से पहले एक शर्त रखी थी कि यह टेस्ट रिजर्वेशन के लिए 40 प्रतिशत और जनरल के 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले बेरोजगार युवाओं ग्रुप सी व डी में प्रदेश सरकार द्वारा निकाली गई भर्तियों में बैठने का ही अवसर प्रदान किया जाएगा।

सरकार ने अब अचानक अपने फैसले का पलटते हुए यह शर्त लगा दी कि भविष्य में ग्रुप सी व डी में निकलने वाली भर्ती में सीईटी परीक्षा में मेरिट वाले पोस्ट के 4 गुणा बेरोजगार युवाओं को ही निकाली गई भर्ती में शामिल होने का अवसर दिया जाएगा। बेराजगार युवकों ने ज्ञापन में कहा कि सरकार का निर्णय तुगलकी फरमान है।

मंत्री ओमप्रकाश यादव ने युवाओं की बात सुनते हुए मुख्यमंत्री तक उनकी बात पहुंचने तथा सीईटी की परीक्षा का पास करने वाले युवाओं को सरकार के पुराने भर्ती नियम के अनुसार ग्रुप सी व डी की भर्ती कराने का आश्वासन दिया। मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार युवाओं के हितों के लिए हमेशा तत्पर रहीं है।

 

खबरें और भी हैं…

.
नारनौल में युवाओं ने सौंपा मंत्री को ज्ञापन: बोले- CET एग्जाम में 50 प्रतिशत अंक लेने वाली शर्त ही नौकरी में लागू हो

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!