Jhunjhunwala के निवेश वाली इस कंपनी के शेयर गिरे, इस साल दे चुका है 23% का रिटर्न, क्या यही है निवेश का मौका

69
Advertisement

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो में शामिल गेमिंग कंपनी डेल्टा कॉर्प (Delta Corp) के शेयरों में आज 1.60 फीसदी की गिरावट हुई है. यह शेयर आज 317.20 रुपये की कीमत के साथ बंद हुआ है. वहीं, इंट्रा डे में यह शेयर एक समय मुनाफावसूली के चलते 4 फीसदी से ज्यादा गिरकर  308.55 के स्तर पर आ गया था. चौथी तिमाही में डेल्टा कॉर्प के कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 16.7 फीसदी की गिरावट हुई है. कंपनी का मुनाफा पिछले साल की इसी अवधि के 57.8 करोड़ रुपए से घटकर 48.1 करोड़ रुपए पर आ गया है, जिसके बाद इसके शेयरों में आज गिरावट देखने को मिल रही है.

30 सेकेण्ड में 285 पंच मारकर तुषार ने बनाया वल्र्ड रिकॉर्ड

झुनझुनवाला के इस शेयर में एक महीने में 10 फीसदी और साल में अब तक 22 फीसदी की तेजी आ चुकी है. एनालिस्ट्स का सुझाव है कि निवेशकों को 300 का पिछला स्टॉपलॉस बनाए रखना चाहिए, जिसका मतलब है कि आप अभी बने रह सकते हैं और देख सकते हैं कि स्टॉक 300 के स्तर को तोड़ता है या नहीं. जेमस्टोन इक्विटी रिसर्च एंड एडवाइजरी सर्विसेज के फाउंडर मिलान वैष्णव का कहना है कि अगर ऐसा होता है, तो निवेशकों को बाहर निकल जाना चाहिए. नए शेयरों की खरीदारी तभी की जा सकती है जब स्टॉक 340 के लेवल से आगे बढ़े.

360-365 के स्तर पर पहुंच सकता स्टॉक

शेयर की कीमत पिछले साल अप्रैल में अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर 142 रुपये से दोगुनी से अधिक हो गई है, यानी इसमें 117 प्रतिशत की भारी बढ़ोतरी हुई है. कंपनी के बोर्ड ने 1.25 रुपये प्रति इक्विटी शेयर फाइनल डिविडेंड का एलान भी किया है. कैपिटलविया ग्लोबल रिसर्च के एनालिस्ट साक्षी जैन ने FE ऑनलाइन को बताया, “पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए हम अगली तिमाही में भी इसमें इंप्रुवमेंट की उम्मीद कर सकते हैं और स्टॉक 360-365 के स्तर पर पहुंच सकता है.” शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पास कंपनी में 1.15 करोड़ शेयर या 4.31 फीसदी हिस्सेदारी है. वहीं, उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की भी कंपनी में 3.18 फीसदी हिस्सेदारी है.

Electric vehicle: भारत में जमकर बिक रहे हैं इलेक्ट्रिक व्हीकल, FY22 में बिक्री में तीन गुना से ज्यादा का उछाल

कोविड के बावजूद कंपनी ने किया अच्छा प्रदर्शन: डेल्टा कॉर्प

बीएसई फाइलिंग में डेल्टा कॉर्प ने कहा है कि कंपनी ने COVID महामारी के बीच अप्रैल-सितंबर 2021 के दौरान लगभग 150 दिनों तक ऑपरेशन्स बंद होने के बावजूद अच्छा प्रदर्शन किया है. इसके अलावा, गोवा में 14 फरवरी 2022 तक चुनाव आचार संहिता लागू थी, जिसके चलते कंपनी का काम प्रभावित हुआ. इन सभी चुनौतियों के बावजूद, कंपनी का कहना है कि उसने अच्छा प्रदर्शन किया है.

Electric vehicle: भारत में जमकर बिक रहे हैं इलेक्ट्रिक व्हीकल, FY22 में बिक्री में तीन गुना से ज्यादा का उछाल

Advertisement