Elon Musk Offers To Buy Twitter: ट्विटर को 43 अरब डॉलर में खरीदना चाहते हैं एलन मस्क, 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से कैश पेमेंट का दिया प्रस्ताव

Musk offers to buy Twitter: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर में 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का प्रस्ताव दिया है. Reuters की खबर के मुताबिक उन्होंने यह प्रस्ताव सोशल मीडिया कंपनी के बोर्ड में शामिल न होने का फैसला लिए जाने के कुछ दिनों बाद दिया. यह खुलासा गुरुवार को रेगुलेटरी फाइलिंग से हुआ है.

इस फाइलिंग के मुताबिक मस्क ने ट्विटर को 54.20 डॉलर (4125.49 रुपये) प्रति शेयर के भाव में खरीदने का प्रस्ताव रखा है जो 1 अप्रैल को बंद भाव से करीब 38 फीसदी प्रीमियम पर है. इस हिसाब से मस्क की यह पेशकश करीब 43 अरब डॉलर की है, जबकि ट्विटर का मौजूदा मार्केट कैपिटलाइजेशन 35.61 अरब डॉलर का ही है.

Bank of India ने Future Retail के खिलाफ NCLT का किया रूख, जानिए क्या है मामला

‘ऑफर नहीं स्वीकार किया तो शेयरहोल्डिंग पर फिर से विचार’

एलन मस्क ने ट्विटर के चेयरमैन ब्रेट टेलर (Bret Taylor) को पत्र लिखा है. मस्क के मुताबिक फ्री स्पीच लोकतंत्र के लिए सामाजिक तौर पर जरूरी है और जब से ट्विटर में निवेश किया है तब से यह महसूस हो रहा है कि मौजूदा रूप में ट्विटर इसे नहीं कर पा रही और इस रूप में कंपनी मजबूत नहीं हो सकती है. ऐसे में मस्क का कहना है कि अब इसे प्राइवेट कंपनी बनाने की जरूरत है. मस्क ने लिखा कि उनका यह ऑफर बेस्ट और फाइनल है और अगर इसे स्वीकार नहीं किया जाता, तो उन्हें शेयरधारक के तौर पर कंपनी में अपनी स्थिति पर फिर से विचार करना पड़ेगा. बता दें कि मस्क 9.2 फीसदी हिस्सेदारी के साथ ट्विटर के सबसे बड़े इंडिविजुअल शेयरहोल्डर हैं.

Mahindra & Mahindra ने बढ़ाए अपनी गाड़ियों के दाम, जानिए कीमतों में कितना होगा इजाफा

ट्विटर के बोर्ड में शामिल होने की योजना इसलिए हुई रद्द

इस हफ्ते की शुरुआत में मस्क ने ट्विटर के बोर्ड में शामिल होने से इनकार कर दिया था. इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली दिग्गज कंपनी टेस्ला और स्पेस कंपनी स्पेसएक्स के सीईओ मस्क के मुताबिक उनका कार्यकाल अभी शुरू होने वाला है और अगर वह बोर्ड की सीट ले लेते तो अगर वह कंपनी खरीदना चाहते तो इससे रूकावट आती.
(Input: Reuters)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!