Mahindra & Mahindra ने बढ़ाए अपनी गाड़ियों के दाम, जानिए कीमतों में कितना होगा इजाफा

Mahindra & Mahindra: भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने अपने सभी मॉडलों के दाम बढ़ा दिए हैं. कंपनी ने अपनी गाड़ियों की कीमत में 2.5 फीसदी का इजाफा किया है. बढ़ोतरी के बाद नई कीमतें आज से ही लागू हो गई है. कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि इस बढ़ोतरी के बाद उसके अलग-अलग मॉडलों के शोरूम दाम 10,000 रुपये से 63,000 रुपये तक बढ़ जाएंगे.

कंपनी ने कहा कि स्टील, एल्युमीनियम जैसे अहम कमोडिटी के दाम बढ़ने की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ा है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा कि वह कमोडिटी कीमतों में हुई वृद्धि का बड़ा बोझ खुद वहन करने का प्रयास कर रही है और ग्राहकों पर इसका थोड़ा ही प्रभाव पड़ेगा. महिंद्रा एंड महिंद्रा थार (Thar) और XUV700 मॉडल बेचती है. कंपनी ने कहा कि वह अपने सेल्स और डीलर नेटवर्क के जरिये ग्राहकों को कीमतों में वृद्धि के बारे में जानकारी देने का प्रयास कर रही है.

Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला के इन 5 शेयरों ने कराई Nifty 50 से ज्यादा कमाई, क्या आपने भी इनमें किया है निवेश?

मारुति सुजुकी ने भी बढ़ा दिए हैं अपनी गाड़ियों के दाम

देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने भी इस महीने की शुरुआत में अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी का एलान किया था. कंपनी ने इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए अपने सभी मॉडलों के दाम बढ़ा दिए हैं. MSI ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि पिछले एक साल में, अलग-अलग इनपुट कॉस्ट में वृद्धि के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *