हिसार में हादसा: रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान फिर बड़ा हादसा, मिट्टी खिसकी, NDRF का जवान मिट्टी में धंसा

हिसार. स्याहड़वा गांव में कुएं में मिट्टी गिरने से दबे किसान का रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया है. दरअसल रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान फिर से बड़ा हादसा होने से बच गया. खुदाई के दौरान मिट्टी फिर से खिसक गई. जिसकी वजह से कुएं में मिट्टी खोद रहे एनडीआरएफ के जवान भी धंस गए. गनीमत रही कि जवान को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ. सुरक्षा उपकरणों की वजह से एनडीआरएफ के जवान को तुरंत बाहर निकाल लिया गया.

एनडीआरएफ टीम के इंचार्ज इंस्पेक्टर कल्लू रावत ने बताया कि हमने रविवार को यह ऑपरेशन शुरू किया था और सोमवार सुबह एक व्यक्ति के शव को निकाला जा चुका है. आज पूरा दिन रेस्कयू मिशन चल रहा था, सुबह भी साइड बाल गिरने से मिट्टी फिर भर गई थी. लेकिन पूरे दिन मिट्टी हटाकर सर्च अभियान चल रहा था और अचानक मिट्टी फिर अंदर आ गई. अब दोनों साइड से जेसीबी और मशीनों की मदद से सारी मिट्टी हटाकर फिर बेस तक पहुंचने का प्रयास किया जाएगा.

सुरक्षा कारणों के चलते फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन को रोक दिया गया है. अभी तक मिट्टी में दबे किसान का कुछ भी पता नहीं चला है. रेतीली मिट्टी होने की जवह से रेस्कयू ऑपरेशन में देरी हो रही है. बार-बार मिट्टी नीचे खिसक रही है. जिसकी वजह से मिट्टी को मशीन की बजाय हाथ से बाल्टियों के जरिये खींच कर निकाला जा रहा है.

खबर है कि अभी 10 फीट और खुदाई बाकी है. अभी तक एक शख्स के शव को बाहर निकाला गया है. दूसरे का अभी तक कुछ पता नहीं चला है. कहा जा रहा है कि बचाव दल किसान के आसपास पहुंच चुका है. कोई और दिक्कत खड़ी नहीं हुई तो जल्द ही उसे निकाला जा सकता है.

Tags: Haryana news, Hisar news

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *