विकसित भारत संकल्प यात्रा में ग्रामीणों को दिलवाई गई शपथ सरकार की योजनाओं का जनता को पहुंच रहा है सीधा लाभ: बचन सिंह आर्य

एस• के• मित्तल   
सफीदों,   विकसित भारत संकल्प यात्रा सोमवार को उपमंडल के गांव पाजू कलां, साहनपुर, सरनाखेड़ी व रामपुरा सहित अनेक गांवों में पहुंची। इस मौके पर बतौर मुख्यातिथि सफीदों विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य, जिलाध्यक्ष राजकुमार मोर, पूर्व विधायक कलीराम पटवारी पूर्व जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा सहित अनेक नेताओं ने शिरकत की। ग्रामीणों ने सभी नेताओं व यात्रा का जोरदार अभिनंदन किया।
इस मौके पर अतिथियों ने ग्रामीणों को भारत को विकसित बनाने की शपथ दिलवाई गई। इस दौरान लगाए गए विभिन्न विभागों के स्टालों के माध्यम से पात्र लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ प्रदान करते हुए उन्हे योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी गई। वहीं एक वैन में विशेष रूप से लगाई गई एलईडी स्क्रीन के द्वारा लोगों को केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में बताया गया। इस अवसर पर अतिथियों ने पीएम वंदन योजना, अटल पेंशन, वृद्वावस्था सम्मान भत्ता, स्वस्थ बालक स्पर्धा, बुढ़ापा पेंशन और अन्य कल्याणकारी योजनाओं के लाभाथियो को योजनाओं के सर्टिफिकेट भी प्रदान किए। अपने संबोधन में पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने कहा कि इस यात्रा का मकसद लोगों तक पहुंचकर सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाना है।
यह यात्रा पूरे देश में शहर से गांव दर गांव जा रही है और लोगों को सरकारी योजनाओं के प्रति जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के हर एक नागरिक को सरकारी योजना का लाभ पहुंचाने की गारंटी दी है। उसी के चलते योजनाओं के बारे में जागरूक करने के मकसद से विकसित भारत संकल्प यात्रा हर गांव में पहुंच रही है। वहीं जिलाध्यक्ष राजकुमार मोर ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा पूरे देश में सफलतापूर्वक चल रही है, जिसका उद्देश्य 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना है। भारत एक विकासशील राष्ट्र की श्रेणी में आता है। यदि हम सभी साथ मिलकर प्रयास करेंगे तो भारत एक विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर होगा। उन्होंने बताया कि इस यात्रा का उद्देश्य केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को पंक्ति में खंडे अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *