किसी का जीवन बचाने में रक्तदान करना सबसे महत्वपूर्ण: विधायक अमरजीत ढांडा गुरू नानक सेवा समिति द्वारा नागक्षेत्र मंदिर हाल में लगाया गया विशाल रक्तदान शिविर

एस• के• मित्तल   
सफीदों,       गुरू नानक सेवा समिति के तत्वावधान में नगर के नागक्षेत्र मंदिर हाल में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। डाक्टरों की टीम के द्वारा शिविर में करीब 70 यूनिट रक्त इक_ा किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता जजपा जिलाध्यक्ष कृष्ण राठी के पुत्र अमन राठी ने की।
कार्यक्रम का संयोजन संस्था के अध्यक्ष श्याम स्वामी ने किया। इस मौके समाजसेवी नरेश सिंह बराड़, पूर्व बीईओ डा. नरेश वर्मा, पालिका चेयरपर्सन प्रतिनिधि संजय अधलखा, समाजसेवी अनिल कुंडू, रामफल कश्यप, ओमप्रकाश बुरा, राजपुरोहित पुरूषोत्तम कौशिक, डा. देवेंद्र सहरावत, संदीप मुडाड, संदीप कौशिक, पालेराम राठी, आजाद राठी व रणधीर राठी ने शिरकत की। अतिथियों ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर उनका अभिनंदन किया और उन्हे प्रशंसा पत्र व हैल्मेट देकर सम्मानित किया गया। अपने संबोधन में विधायक अमरजीत ढांडा ने कहा कि किसी के जीवन को बचाने के लिये रक्तदान करना सबसे महत्वपूर्ण दान है।
इसलिए जो लोग रक्तदान करने में सक्षम हैं और स्वस्थ हैं उन्हें रक्तदान अवश्य करना चाहिए। उन्होंने आयोजक संस्था की तारीफ करते हुए कहा कि इस प्रकार के रक्तदान शिविर प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से जिंदगियों को बचाने का काम करते हैं। रक्तदान को लेकर लोगों में व्यापक जागरूकता फैलाने और अधिक से अधिक रक्तदान शिविरों के आयोजनों की आवश्यकता है। कार्यक्रम के समापन पर अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *