विहिप व मातृशक्ति द्वारा किया गया शस्त्र पूजन

एस• के• मित्तल 
सफीदों,     विश्व हिंदू परिषद एवं मातृशक्ति सफीदों इकाई के संयुक्त प्रावधान में नगर के होली मोहल्ला स्थित प्राचीन श्री राम मंदिर में शस्त्र पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्व हिंदू परिषद जिला जींद के उपाध्यक्ष अरविंद शर्मा ने की। इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री प्रमोद गौतम, जिला संपर्क प्रमुख सत्यदेव चौबे, नगर मंत्री राजू वर्मा, रोहतक विभाग मातृशक्ति संयोजिका दर्शना गौतम विशेष रूप से मौजूद रही।
इस मौके पर सभी ने मंत्रोचारण के साथ शस्त्रों का पूजन किया। शस्त्र पूजन के उपरांत उपस्थित श्रद्धालुओं ने एक स्वर होकर सुंदरकांड तथा हनुमान चालीसा का पाठ किया। अपने संबोधन में मातृशक्ति संयोजिका दर्शना गौतम ने कहा कि पांच परिस्थितियों जैसे आत्मरक्षा, धर्म रक्षा, देश रक्षा, स्त्री रक्षा और गौ रक्षा करने के लिए हथियार उठाना सर्वश्रेष्ठ है। मनुष्य को इन सभी परिस्थितियों में शस्त्र उठाने में कभी संकोच नहीं करना चाहिए। अपने संबोधन में विहिप जिला उपाध्यक्ष अरविंद शर्मा ने कहा कि विश्व के मौजूदा हालातों को देखते हुए हर व्यक्ति को सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त करना आज की समय की मांग है।
देश में धर्म की रक्षा के लिए अस्त्र-शस्त्र का प्रशिक्षण लेना सभी के लिए जरूरी है। महारानी लक्ष्मीबाई ने भी अपने नाना के घर रहकर अस्त्र-शस्त्र का प्रशिक्षण ग्रहण किया था। हमें अपने घरों में अपनी आत्मरक्षा के लिए उचित अस्त्र-शस्त्र रखने चाहिए, ताकि जरूरत पड़ने पर उनका उचित प्रयोग किया जा सके। कार्यक्रम का समापन मंगल आरती व प्रसाद वितरण के साथ हुआ। इस अवसर पर नरेंद्र शास्त्री, सौरभ शर्मा, दीनबंधु दीनानाथ, कविता शर्मा, पूनम सिंगला मित्तल, अंकिता गर्ग, संतोष गौड, पूनम गर्ग, शीशबाला, नीलम गौतम, संतोष शर्मा, संयोगिता गर्ग व बाला मुख्य रूप से मौजूद थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *