विद्यार्थियों को दिलवाई मतदान करने की शपथ कालेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

एस• के• मित्तल   
सफीदों,  राजकीय महाविद्यालय सफीदों में नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि प्राचार्या डा. तनासा हुड्डा ने शिरकत की। वहीं मुख्य वक्ता के तौर पर प्रोफेसर डा. धर्मेंद्र मौजूद रहे। नेहरू युवा केंद्र जींद की ओर से आए मोहित धीमान व रजनी ने युवाओं को भारत पोर्टल के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
इस अवसर पर डा. राजेश ने विद्यार्थियों को आगामी चुनावों में वोट जरूर डालने की शपथ दिलवाई और अन्य नागरिकों को इसके प्रति जागरूक करने के लिए संकल्पित किया। मुख्य वक्ता प्रोफेसर डा. धर्मेंद्र ने कहा कि वोट डालने वाले व्यक्ति को उम्मीदवार की जाति एवं धर्म को ध्यान में रखकर वोट नहीं देना चाहिए बल्कि उसकी योग्यता को देखकर व परखकर ही मतदान करना चाहिए।
अपने संबोधन में प्राचार्या डा. तनाशा हुड्डा ने कहा कि बड़े लंबे संघर्ष एवं बलिदानों के बाद भारतीयों को वोट डालने का अधिकार प्राप्त हुआ। अखिल विश्व में भारत ही एक एसा देश है, जहां हर महिला-पुरुष और अमीर-गरीब को वोट का अधिकार मिला हुआ। उन्होंने विद्यार्थियों वे वोट बनवाने और मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *