बिजली निगम का अनोखा कारनामा, लोड 2 किलोवाट, उपभोक्ता को बिल भेजा 78 लाख 18 हजार 888 रुपये 19 पैसे फोन पर मैसेज मिलने के बाद उपभोक्ता का लगा झटका चंडीगढ़ कार्यालय में भेजी ऑनलाइन शिकायत

एस• के• मित्तल   
सफीदों,     बिजली निगम का अनोखा कारनामा सामने आया है। क्षेत्र के गांव हाट में एक उपभोक्ता के घर पर लगे बिजली मीटर का लोड 2 किलोवाट है, लेकिन निगम ने उपभोक्ता को 78 लाख 18 हजार 888 रुपये 19 पैसे का बिजली बिल भेजा है। जब बिजली के बिल का मैसेज उपभोक्ता को मिला तो उसे झटका लगा, जिसके बाद उपभोक्ता ने इसकी शिकायत ऑनलाइन चंड़ीगढ़ के कार्यालय में भेजी और बिल को सही करने की मांग की। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के द्वारा ऐसे ही बिजली के बिल कई बार लोगों को भेजे जा चुके है और अब ताजा कारनामा निगम ने गांव हाट के एक उपभोक्ता को भारी भरकम बिल भेज कर दिखाया है।
गांव हाट निवासी कपूर फौजी ने अपने घर पर 2 किलोवाट लोड का बिजली का कनेक्शन लेकर मीटर लगवा रखा है। उनका कहना है कि उनके घर में बिजली की ट्यूब, छत के पंखे व कूलर आदि ही चलते है। उन्हें कुछ दिन पहले बिजली निगम की तरफ से एक बिजली के बिल का मैसेज प्राप्त हुआ, जिसे देखकर वह हक्के-बक्के रह गए। कपूर फौजी ने बताया कि उपरोक्त लोड के बाद निगम ने उनका बिजली का बिल 78 लाख 18 हजार 888 रुपये 19 पैसे भेज दिया।
कपूर फौजी के अनुसार प्राप्त मैसेज में निगम की ओर से लिखा गया था कि प्रिय ग्राहक, आपके बिजली कनेक्शन संख्या 3274453000 के बिल की 78 लाख 18 हजार 888 रुपये 19 पैसे की देय तिथि है, 3 अक्टूबर 2023 कृप्या देर ससे भुगतान शुल्क से बचने के लिए समय पर भुगतान करें। बिल ऑनलाइन देखने और ऑनलाइन भुगतान के लिए, कृप्या ईपैमेंट डॉट डीएचबीवीएन डॉट ओआरजी डॉट इन पर क्लिक करें। यदि पहले से भुगतान किया हुआ है तो कृपया इसे अनदेख्ख्खा करे। कपूर फौजी ने राहत पाने के लिए इसकी शिकायत ऑनलाइन चड़ीगढ़ निगम के उच्च कार्यालय में की। उसने राहत की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *