हरियाणा पुलिस ने बब्बर खालसा के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

36
हरियाणा पुलिस ने बब्बर खालसा के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद
Advertisement

करनाल. हरियाणा पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. पुलिस ने हरियाणा के करनाल जिले से 4 संदिग्ध आतंंकवादियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए इन संदिग्ध आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए है. आंतकी बड़ी मात्रा में गोलियां और बारूद कंटेनर में लेकर जा रहे थे. पुलिस के अनुसार बरामद बारूद आरडीएक्स हो सकता है. फिलहाल पुलिस की कई टीमें मामले की जांच में जुटी हुई है. पुलिस की मानें तो ये आतंकी कई जगह बड़ी वारदातों को अंजाम दे सकते थे.

जानकारी के अनुसार, 4 संदिग्ध आतंकियों के पास से बारूद , गोलियां, हथियार बरामद किए हैं. बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह 4 बजे बसताड़ा टोल प्लाजा से सभी को गिरफ्तार किया गया है. ये सभी इनोवा गाड़ी में जा रहे थे. मधुबन थाने में बम निरोधक दस्ता मौके पर है. शुरुआती जांच में पता चला है कि ये सभी पंजाब से दिल्ली की तरफ जा रहे थे और आईबी की रिपोर्ट पर नाका लगाया गया और इनकी गिरफ्तारी हुई है.

एसपी करनाल का अहम बयान

करनाल के एसपी गंगाराम पुनिया ने बताया कि 4 युवकों को  काबू किया हैं और चारों  पंजाब के रहने वाले हैं. यह  गोला बारूद ड्रोन के ज़रिये फ़िरोज़पुर भेजा गया था और आरोपियों में गुरप्रीत, परमिंदर, अमनदीप और भूपेंद्र शामिल हैं. अब तक पता चला है कि चारों फ़िरोज़पुर से नांदेड़ के पास विस्फोटक ले जा रहे थे. चारों का लिंक बब्बर खालसा से है.

चारों आतंकी पंजाब के रहने वाले
एसपी गंगाराम पूनिया ने बताया कि आतंकी हरविंदर सिंह रिंडा ने आतंकियों को आदेश दिए थे. पाकिस्तान से आतंकियों को लोकेशन भेजी गई थी. चारों आतंकियों को तेलंगाना IED भेजना था. इससे पहले दो जगहों पर IED सप्लाई कर चुके हैं. मधुबन पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई है. ACP इंद्री इस मामले की जांच करेंगे. पुलिस को आतंकियों के कब्जे से देसी पिस्टल, 31 जिंदा कारतूस, 3 लोहे के कंटेनर और 1 लाख 30 हजार रूपये बरामद किए हैं. तीन आतंकी फिरोजपुर के रहने वाले हैं. वहीं एक आतंकी लुधियाना का रहने वाला है .

Tags: Haryana news, Haryana police, Terrorist

.

.

Advertisement