सिरसा में गहरे गड्‌ढे में गिरा बछड़ा: जियो फाइबर के लिए की गई थी खुदाई; गौ वंश को गौरक्षकों ने निकाला बाहर

43
Quiz banner
Advertisement

 

 

हरियाणा के सिरसा शहर के एफ ब्लॉक में जियो फाइबर के लिए खोदे गए खड्डे में देर रात्रि गाय एक बछड़ा गिर गया। सुबह लोगों ने जब इसे देख तो हैरान रह गए। इसकी सूचना गौरक्षकों को दी गई। बाद में गौरक्षकों ने मौके पर पहुंच कर बछड़े को बाहर निकाला।

जींद में 5वें दिन किसानों-प्रशासन में सहमति: बद्दोवाल टोल से उठाएंगे किसान का शव; DC का आश्वासन- परिवार को नौकरी, केस वापस होगा

गौरक्षक डा. पंकज ने बताया कि सूचना के बाद वे मौके पर पहुंचे तो गहरे गड्‌ढ़े में बछड़ा गिरा था। वह इस कदर फंसा था कि घंटों से हिल भी नहीं पाया होगा। रात से भूखा प्यास यहां पर पड़ा था। गड्‌ढा खुला छोड़ा गया था, जिससे हादसा हुआ।

सिरसा के एफ ब्लॉक में खोदे गए गड्‌ढे में गिरा बछड़ा।

सिरसा के एफ ब्लॉक में खोदे गए गड्‌ढे में गिरा बछड़ा।

डॉक्टर पंकज सैन ने बताया कि गौ वंश को स्थिति अत्यंत दयनीय हैं और ऐसा खड्डा खोदने वाली कंपनी पर मामला दर्ज होना चाहिए। कम्पनी ऐसे ठेकेदारों को काम दे देती है, जो हादसों को अंजाम देते हैं। रात में खड्डा खोद दिया लेकिन इसके पर किसी भी प्रकार का कोई कवर नही लगाया गया जिस कारण यह हादसा हुआ हैं। सरकार व जिला प्रशासन को इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

मानेसर में भूमि अधिग्रहण का विरोध: सीएम से वार्ता विफल होने से गुस्साए किसानों ने सामूहिक इच्छा मृत्यु की मांग को लेकर सचिवालय का किया घेराव

पंकज ने कहा कि इस गौ बछड़े की मौत की जिम्मेदार जियो कंपनी हैं और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग हम करते हैं। अगर प्रशासन ने एक्शन न लिया तो हम सख्त कदम उठाने पर मजबूर होंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.
शहर में गणेशोत्सव का शुभारंभ:: पूजा अर्चना के साथ संस्थानों व घरों में लोगों ने की भगवान गणेश की स्थापना

.

Advertisement