समालखा में स्क्रैप गोदाम में लगी भीषण आग: शॉर्ट सर्किट से हुआ हादसा, 40 गाड़ियां बुझाने में जुटीं; 35 लाख का नुकसान

25
Advertisement

 

हरियाणा के पानीपत जिले के समालखा कस्बे के इंडस्ट्रियल एरिया में बीती रात एक स्क्रैप गोदाम में भीषण आग लग गई। रात करीब 1 बजे अचानक लगी इस आग से हुआ धमाका, वहां सो रहे कर्मचारी ने सुना और उसने आग लगी देखी। आनन-फानन में उसने अपने मालिक को सूचना दी। साथ ही गोदाम के भीतर खड़ी गाड़ी को भी बाहर निकाला। घटना की सूचना दमकल को भी दी गई। दमकल की गाड़ियां रात से ही आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं। सुबह साढ़े 7 बजे के बाद आग पर कुछ काबू पाया गया, मगर वह पूरी तरह नहीं बुझ सकी। रातभर से 40 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं।

मृतकों के 35 खातों से 5.42 लाख निकाले: फतेहाबाद में 2 शिकायतों के बाद सेंट्रल बैंक की जांच में खुलासा; हैड कैशियर पर FIR

गोदाम के भीतर आग बुझाते दमकलकर्मी।

गोदाम के भीतर आग बुझाते दमकलकर्मी।

35 लाख का हुआ नुकसान

समालखा थाना पुलिस के अनुसार, समालखा निवासी ईश्वर मित्तल से यह जगह किराये पर लेकर करनाल निवासी सिद्धार्थ ने स्क्रैप गोदाम बनाया हुआ है। वह बड़े पैमाने पर यहां काम कर रहा है, लेकिन बीती रात अचानक गोदाम में आग लग गई। आगजनी में गोदाम में रखा माल लगभग सारा जलकर राख हो चुका है। गोदाम मालिक सिद्धार्थ ने बताया कि काफी हद तक चांस शॉर्ट सर्किट से हादसा होने के हैं, लेकिन इस आगजनी में उसका करीब 35 लाख का नुकसान हो गया है। गनीमत रही कि गोदाम में सो रहा कर्मचारी समय से अलर्ट हो गया, जिससे जान की हानि होने से बच गई।

पत्नी की बेवफाई से खफा पति ने किया सुसाइड: अंबाला के तोपखाना की घटना; युवक ने सुसाइड नोट में लगाए प्रताड़ना के आरोप

पड़ोसी फैक्टरियों से गाड़ियों से रिफिल करके मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी।

पड़ोसी फैक्टरियों से गाड़ियों से रिफिल करके मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी।

दमकल की गाड़ियों ने पड़ोसी फैक्टरी से की रिफिल

सिद्धार्थ ने बताया कि कहने को दमकल की एक के बाद एक कुल 40 गाड़ियां आग बुझाने के लिए आ गई होंगी। मगर यह गाड़ियां गिनती में 10 ही होंगी। पानीपत या अन्य किसी जगह से गाड़ियां नहीं आई हैं। इन 10 गाड़ियों ने पड़ोसी फैक्टरी के सबमर्सिबल से गाड़ियों को रिफिल किया है, जिससे प्रक्रिया में काफी समय भी लगा और आग बुझाने में देरी हुई।

 

खबरें और भी हैं…

.
गलत रेशनलाइजेशन व ट्रांसफर के आधार पर सरकारी स्कूलों में पद समाप्त करना चाहती है सरकार: सलाह माध्यमिक शिक्षा विभाग में हैं 28882 पद रिक्त

.

Advertisement